• X

    जानिए कौन सी 3 बातें रखती हैं आमिर को हमेशा फिट

    जानें एक के बाद एक हिट फिल्में देने वाले एक्टर, डॅायरेक्टर आमिर खान को खाने में क्या पसंद है. आमिर खान अपने खान-पान के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी बहुत ध्यान रखते हैं.

    बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान अपनी डाइट को लेकर काफी कॉन्सस रहते हैं. वे हैवी खाने से बचते हैं, लेकिन दिनभर खूब पानी पीते हैं जो उनकी सेहत का राज है.
    अगर उनके खाने की बात की जाए तो वे फल , ब्राउन ब्रेड और दूध पीना ज्यादा पसंद करते हैं. इतना ही नहीं वह किसी पार्टी में और देर रात कुछ नहीं खाते. नॉनवेज में वह बादशाही बिरयानी और शाही रोगन जोश उनके पसंदीदा है.
    दंगल मूवी के रिलीज से पहले मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि एक हेल्दी लाइफस्टाइल जीने के लिए 3 बातें बहुत जरूरी है: हेल्दी खाना, बैलेंस्ड खाना और व्यायाम करना.



    एक संतुलित आहार लेने के लिए आमिर हर आधे घंटे में कुछ न कुछ जरूर खाया करते हैं.  ब्रेकफास्ट में अंडे, लंच में हरी सब्जी के साथ मीट और डिनर में सलाद के साथ ग्रिल्ड मीट उनके खाने में शामिल रहता है. इन तीनों वक्त के खाने के बीच आमिर नट्स और प्रोटीन शेक्स भी लेते हैं और पूरे दिन में 3 से 4 लीटर तक पानी पीना तो बिल्कुल भी नहीं भूलते.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    91


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 7
Poor 11

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए