• X

    अगर क्रिकेटर नहीं बनती तो शेफ होती ये महिला खिलाड़ी

    इंग्लैंड में खेले जा रहे वुमन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 में अपनी सलामी बल्लेबाजी से सबको चौंकाने वाली स्मृति मंधाना के हाथों में अगर बैट न होता तो उनके हाथों में चाकू और कड़छी होती. जी हां, स्मृति अगर क्रिकेटर न बन पाती तो वह एक बढ़िया शेफ जरूर होती हैं.
    यह बात खुद उनके पिता श्रीनिवास ने मीडिया को बताई. उनका कहना है कि स्मृति की कुकिंग में दिलचस्पी है. जब भी उसे मौका मिलता है तो वह हमारे लिए बढ़िया खाना पकाती है और खिलाती है. उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट में वह सफल नहीं हो पाती तो बढ़िया शेफ जरूर होती.
    (जानें प्रियंका चोपड़ा की अमेजिंग रेसिपी, जिसे वह खुद बनाती हैं...)
    दरअसल, बीते दिन एक पत्रकार ने जब श्रीनिवास से पूछा कि अगर स्मृति मंधाना क्रिकेटर न होती तो क्या होती. इसके जवाब में उन्होंने बताया कि तब वह शेफ होतीं. मंधाना के पिता ने कहा कि स्मृति और उनके भाई बचपन में साथ में खेलते थे. ये दोनों लिखते तो दायें हाथ से थे, लेकिन बल्लेबाजी बाएं हाथ से करते थे. बांये हाथ से खेलने की सलाह मैंने ही स्मृति को दी थी.
    (धुरंधर धोनी का फेवरेट नॉनवेज है बटर चिकन मसाला )
    मैदान में बॉलर्स का कबाब बनाने वाली स्मृति को पनीर बटर खाना और बनाना पसंद है. इसके अलावा वह अलग-अलग चीजें भी बनाकर फैमिली मेंबर्स को खिलाती रहती हैं. स्मृति श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगाकारा को अपना रोल मॉडल मानती हैं. जबकि वह मैथ्यू हेडन के जैसी बल्लेबाजी करने की चाहत रखती हैं. (जानें इन भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस डाइट)
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    2


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 2

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए