• X

    किचन क्लीनिंग में यूज करें बेकिंग सोडा...

    बेकिंग सोडा का इस्तेमाल केवल खाना बनाने में नहीं बल्कि साफ-सफाई के लिए भी होता है. रखें अपना किचन साफ, अपनाएं ये टिप्स...

    विधि

    - कूड़ादान या डस्टबिन में कुछ भी डालने से पहले थोड़ा-सा बेकिंग सोडा डाल दें. इससे कचरा डालने के बाद बदबू नहीं आएगी.
    - जब आप डस्टबिन साफ करेंगे तो यह पहले से भी ज्यादा चमकदार नजर आएगा. (किचन की इन जगहों को भूलकर भी गंदा न छोड़ें) - वॉश बेसिन की नाली में अगर कुछ फंस गया हो तो लगभग आधा कटोरी बेकिंग सोडा लेकर इसमें डालें, इससे नाली बिल्कुल साफ हो जाएगी. (ऐसे करें पुराने बर्तनों को एकदम नया और चमकदार)
    - एक स्पंज के टुकड़े में थोड़ा-सा बेकिंग सोडा लेकर हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ करें. (असली पनीर पहचानने का बेस्ट तरीका)
    - फ्रिज में सेब, अदरक, लहसुन या प्याज रखने से यह तेज महक से भरा जाता है, ऐसे में अगर आप एक छोटी कटोरी में बेकिंग सोडा लेकर फ्रिज में रख देंगे तो फ्रिज से तेज महक नहीं आएगी. कुछ दिनों बाद इस सोडे को बदल कर नया रख दे. (ये 6 कुकिंग टिप्स किचन में होंगी मददगार)
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    14


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 4
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए