• X

    मां ने दिया खाने का डिब्बा तो देना पड़ेगा सैंडविच टैक्स!

    विधि

    सभी पैरेंट्स चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छा खाना खाए. इसीलिए तो रोजाना सुबह मां उठकर अपने बच्चों के लिए खास लंच तैयार करती है.

    पर क्या आप जानते हैं कि ब्रिटेन के एक स्कूल में घर से खाना लाने वाले बच्चों को अपना लंच खाने के लिए टैक्स देना पड़ रहा है. दरअसल, ब्रिटेन का एक स्कूल आर्थिक स्थिति से जूझ रहा है, जिसके चलते वह डायनिंग हाल की साफ-सफाई और देखरेख के नाम पर बच्चों से 165 रुपये तक टैक्स वसूल कर रहा है. इसका नाम सैंडविच टैक्स रखा गया है.

    ऐसे में वहां के कई पैरेंट्स का कहना है कि वे स्कूल में मिलने वाले बच्चों के लंच की कीमत अफोर्ड नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए टिफिन में सैंडविच रखकर स्कूल भेजते हैं, लेकिन बच्चों को स्कूल के कैफेटेरिया में बैठकर खाने की परमिशन तभी मिल पाती है जब वह 82 से लेकर 165 रुपए तक बतौर टैक्स देते हैं.

    वहीं स्कूल प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा है कि पैरेंट्स, बच्चों के खाने की क्वॉविटी पर ध्यान नहीं देते हैं, इसलिए ये टैक्स वसूला जा रहा है.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    2


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए