• X

    ये है मास्टर ब्लास्टर सचिन की खाने में पसंद

    सचिन रमेश तेंदुलकर क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और विश्व भर में उनके अनगिनत प्रशंसक हैं. मास्टर ऑफ गेम 'सचिन' खाने के बहुत शौकीन हैं. सचिन को अलग-अलग तरह का खाना बहुत पसंद है जिसमें इंडियन, जापानीज, पाकिस्तानी सभी तरह की डिशेस शामिल हैं.

    विधि

    सचिन रमेश तेंदुलकर क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और विश्व भर में उनके अनगिनत प्रशंसक हैं. मास्टर ऑफ गेम 'सचिन' खाने के बहुत शौकीन हैं. सचिन को अलग-अलग तरह का खाना बहुत पसंद है जिसमें इंडियन, जापानीज, पाकिस्तानी सभी तरह की डिशेस शामिल हैं. भारत रत्न से सम्मानित सर्वप्रथम खिलाड़ी सचिन चाहे किसी भी आलीशान रेस्टोरेंट में खाना क्यों न खा लें, पर उन्हें मां के हाथ का खाना ही बेहद लुभाता है.

    दिनभर की सारी थकान के बाद सचिन को 'वरन भात' खाना बेहद भाता है. यह एक महाराष्ट्रियन डिश है जो दाल-चावल का मिश्रण है और इस पर घी और नींबू का रस डालकर परोसा जाता है. नॉन-वेज में सचिन को मटन बिरयानी और मटन करी खाना बहुत अच्छा लगता है. सचिन बैंगन भर्ता खाने का भी काफी शौक रखते हैं.

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर चाय में बिस्किट डूबो कर खाना प्रेफर करते हैं. छोटी उम्र में सचिन off the pitch अपने दोस्तों के साथ वड़ा-पाव competitions भी किया करते थे. मैच खेलने के दौरान पाकिस्तान जाकर सचिन तेंदुलकर की फेवरेट डिशेस की लिस्ट में कीमा पराठा और लस्सी भी शामिल हो गए हैं.

    गौर फरमाने की बात तो यह है कि सचिन खाने के साथ-साथ बनाने के भी शौकीन हैं. उन्हें seafood में 'प्रॉन मसाला' बहुत ही अच्छे से बनाना आता है. क्रिकेट जगत के सर्वाधिक लोकप्रिय खिलाड़ी सचिन को जापानीज फूड में 'शुशी' और 'शशिमि' बहुत पसंद है.

    क्रिकेट के अलावा सचिन अपने ही नाम के सफल रेस्टोरेंट के मालिक भी हैं. संजय नारंग के साथ पार्टनरशिप में सचिन के मुम्बई में Tendulkar's और Sachin's नाम के दो रेस्टोरेंट्स है और साथ ही बैंगलुरु में भी Sachin's रेस्टोरेंट्स है.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    2


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए