• X

    जानें प्रियंका चोपड़ा की अमेजिंग रेसिपी, जिसे वह खुद बनाती हैं

    बॉलीवुड की सक्सेसफुल अभिनेत्री प्रियंका खाने की शौकीन हैं. उन्हें दाल-चावल बेहद पसंद है. अमेरिकी टीवी शो 'क्वांटिको' में नजर आ चुकीं बॉलीवुड की सफल अदाकारा ने इसका जिक्र एक किताब में किया है. जिसमें उन्होंने अपने किचन से संबंधित काफी दिलचस्प बातें बताईं हैं.

    बॉलीवुड की सक्सेसफुल अभिनेत्री प्रियंका खाने की शौकीन हैं. उन्हें दाल-चावल बेहद पसंद है. प्रियंका ने इस बात का जिक्र एक किताब में किया है जिसमें उन्होंने अपने किचन से संबंधित काफी दिलचस्प बातें बताईं हैं.

    प्रियंका अपनी डाइट पर हमेशा पूरा फोकस रखती हैं. वहीं अपने बिजी शेड्यूल के चलते उनकी किचन में ऐसी रेसिपी तैयार की गई है, जिसे वह सुबह, दोपहर और शाम को खा सकती हैं. प्रियंका ने अपनी रेसिपी का नाम Refrigerator Scrambled Eggs बताते हुए कहा कि ये काफी टेस्टी और हेल्दी डिश है जिसे कभी भी खाया जा सकता है.

    श्वेथा जयशंकरा की किताब Eat Well, Look Great में प्रियंका ने इस डिश को बनाने का तरीका भी बताया है. इसके लिए अंडा, चीज दूध और मनचाहा चिकन/मटन लें. लहसुन की कुछ कलियों को कद्दूकस करें और हरी मिर्च को बारीक काट लें. एक बड़े बर्तन में दूध, और अंडा डालकर फेंट लें. फिर लहसुन, काली मिर्च पाउडर, हरी मिर्च डालकर मिक्स कर लें. अब एक पैन में तेल गर्म करें, जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें अंडा का मिश्रण डालकर चलाते हुए पकाएं. जब मिश्रण गाढ़ा होने लगे तो इसमें चिकन और चीज़ कद्दूकस कर दें. जब चिकन पक जाए तो इसमें नमक डालकर आंच बंद कर दें. तैयार डिश को सुबह या शाम कभी भी खा सकते हैं.

    इतना ही नहीं प्रियंका ने खुबसूरती और फिटनेस का राज बताते हुए कहा है कि वह अपने मूड के हिसाब से खाना खाती हैं, लेकिन ज्यादातर उनकी थाली में दाल-चावल और पिज्जा होता है.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    4


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 5

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए