• X

    इस रेस्टोरेंट में महिला रोबोट करती है फूड सर्व

    विधि

    क्या कभी आप सोच सकते हैं कि रेस्टोरेंट में रोबोट आपसे खाने का ऑडर ले और आपको सर्व करे. जी हां, यह हकीकत है और इसे मुमकिन बनाया है सैयद उसामा अजीज ने. पाकिस्तान के मुल्तान शहर में एक लोकप्रिय फास्ट फूड रेस्टोरेंट में उमड़ती भीड़ की वजह वहां का खाना नहीं बल्कि यह महिला रोबोट वेटर है. इस फास्ट फूड रेस्त्रां ने अब मानव वेटर को रोबोट के साथ बदल दिया है. रोबोट वेटर बनाने का यह अनोखा आइडिया 'नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी' से ग्रेजुएट सैयद उसामा अजीज के दिमाग की उपज है जिसने यह भेंट अपने पिता के द्वारा चलाए जा रहे पिज्जा कॅार्नर को दी है. ( क्या आप जानते हैं इस देश में बैन है समोसा)
    उसामा के इस अनोखे रोबोट को बनाने के पीछे उनकी 8 महीने की मेहनत है. रोबोट इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह रेस्त्रां में आए हर एक मेहमानों के स्वागत के साथ-साथ उनसे ऑडर भी लेती है और साथ ही उन्हें सर्व भी करती है.
    सिर्फ खाना ही नहीं बल्कि यह रोबोट रेस्टोरेंट में फैलने वाली गंदगी भी साफ करती है. पाकिस्तान के एक मीडिया चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में उसामा ने कहा है कि वह इस रोबोट वेटर को और भी बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं.
    इससे पहले भी पाकिस्तान के लाहौर शहर के SattarBukshCafe ने स्पेशल पिज्जा सर्व किया था जिसका नाम 'एलओसी पिज्जा' रखा गया था. ( तनाव के बीच LOC पिज्जा कम कर रहा दिलों की दूरियां)

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    1


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए