• X

    लखनवी खाने को अमिताभ की No, ऐसी डाइट कर रहे हैं फॉलो

    महानायक अमिताभ बच्चन अपनी फिटनेस के लिए आज भी जाने जाते हैं. उनकी फिटनेस का राज उनके खास तरह से खान-पान में है. तभी तो वे अपनी फिटनेस से कभी समझौता नहीं करते हैं. उनका यह अंदाज लखनऊ में भी देखने को मिला जब उन्होंने इस शहर के फेमस चीजों को खाने से मना कर दिया.
    दरअसल, अमिताभ बच्चन इन दिनों में लखनऊ गुलाबो सिताबो फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. साथ ही Big B लखनऊ की मशहूर जगहों की सैर भी कर रहे हैं. उन्होंने बीते दिनों सोशल मीडिया पर लखनऊ के केसरबाग की तस्वीर शेयर की थी. लेकिन दुनिया भर में फेमस लखनवी खाने को उन्होंने मना कर दिया. हालांकि अमिताभ बच्चन को नॉनवेज से काफी प्रेम था, लेकिन वह लखनवी खाने में नजर नहीं आया. जानिए आखिर क्या वजह थी इसकी और अब क्या है अमिताभ बच्चन की डाइट?
    दरअसल अमिताभ बच्चन के रुकने का इंतजाम लखनऊ के फाइव स्टार होटल में किया गया है. होटल मैनेजमेंट ने Big B की खास खातिरदारी के लिए शहर की मशहूर नॉनवेज डिशेस का इंतजाम किया था. क्योंकि कहते हैं लखनऊ के नवाब और वहां के कबाब पूरी दुनिया में मशहूर हैं. इस वजह से वहां के खास पकवानों का इंतजाम सदी के महानायक के लिए किया गया था, लेकिन जब शेफ को पता चला कि अमिताभ पूरी तरह से शाकाहारी हो गए हैं तो सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए.
    होटल में काम करने वाले एक असिस्टेंट के मुताबिक, वे लोग उन्हें लजीज अवधी भोजन खिलाना चाहते थे. हम उनको कबाब और मटन के व्यंजन जैसे कि 'निहारी' परोसना चाहते थे, लेकिन वह केवल शाकाहारी खाना खाते हैं.
    शेफ ने बताया, अमिताभ खाने के मामले में बहुत सिम्पल हैं. ब्रेकफास्ट में एक गिलास दूध और बिना मिर्च की अंडा भुर्जी ही खाना पसंद करते हैं. लंच में दाल और हरी सब्जियों के साथ दो या तीन रोटी लेते हैं. वह चावल खाने से परहेज करते हैं.
    होटल के एक अन्य कर्मचारी की मानें तो एक दिन उन्होंने 'पनीर भुर्जी' के लिए कहा, लेकिन इसके अलावा उनकी कभी कोई मांग नहीं रही है. जब वह शूटिंग से लेट आते हैं, तो डिनर में केवल सूप पीना पसंद करते हैं बल्कि कभी-कभार वह केवल सूप ही पीते हैं और खाने से परहेज करते हैं.
    लखनऊ में ठहरे अमिताभ से फिल्म की टीम भी बेहद खुश है. उनका कहना है कि इतने बड़े स्टार होने के बावजूद बी की कोई डिमांड नहीं है. वह सेट पर भी किसी भी चीज की ज्यादा मांग नहीं करते हैं.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए