• X

    पहले ही टेस्ट में सेंचुरी मारने वाले पृथ्वी शॉ की ऐसी है डाइट

    18 साल के पृथ्वी शॉ का यह डेब्यू मैच है. शॉ भारत की तरफ से टेस्ट कैप पहनने वाले 293वें खिलाडी हैं. शॉ 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं. शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था. शॉ ने पिछले साल इसी मैदान पर रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और शतक बनाया था. उन्हें इसी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका मिला है.

    विधि

    18 साल के पृथ्वी शॉ का यह डेब्यू मैच है. उन्होंने डेब्यू मैच में ही शतक जड़ दिया है. शॉ भारत की तरफ से टेस्ट कैप पहनने वाले 293वें खिलाडी हैं. शॉ 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं. शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था. शॉ ने पिछले साल इसी मैदान पर रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और शतक बनाया था. उन्हें इसी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका मिला है.

    खेल में फिटनेस सबसे अहम हिस्सा होता है. फिट रहने के लिए खिलाड़ी एक्सरसाइज के साथ संतुलित डाइट भी फॉलो करते हैं. साथ ही इस पर ध्यान भी देते हैं कि कौन-सी चीजें उन्हें भरपूर ऊर्जा दे सकती हैं. यही बात उभरते टेस्ट खिलाड़ी पृथ्वी शॉ पर भी लागू होती है. पृथ्वी फिटनेस के साथ ही खान-पान भी विशेष जोर देते हैं. अपनी डाइट में प्रोटीन, विटामिन और इंस्टैंट एनर्जी ड्रिंक वे जरूर शामिल करते हैं. जिसमें अंडा, केला, जूस और दूध मुख्य है. आइए जानते हैं पृथ्वी शॉ कैसा डाइट प्लान फॉलो करते हैं.

    (फोटो साभार- mid day.com)

    सुबह 7 बजे: 1 बॉइल एग, 1 गिलास दूध, 1 सेब या केला
    दोपहर 12:30 बजे: 4 रोटी, 1 कटोरी सब्जी, एक कटोरी दाल
    शाम 4 बजे: 1 वेजिटेबल सैंडविच के 1 गिलास फ्रूट जूस
    रात 8:30 बजे: 2 रोटी के साथ एक कटोरी सब्जी
    इसके साथ पृथ्वी शॉ दिनभर में 3 लीटर पानी और बॉटल एनर्जी ड्रिंक जरूर पीते हैं.
    ऐसा है जडेजा के रेस्टोरेंट का मेन्यू, धोनी-युवी भी ले चुके हैं स्वाद

    ये तो हो गई उनकी डाइट के बारे में. चाहे कोई भी व्यक्ति हो वो अपने पारंपरिक खान-पान को जरूर खाता है. इस हिसाब से हम कह सकते हैं शॉ को पूरन पोली, वड़ा पाव, मिसल पाव के साथ ही महाराष्ट्र के ट्रेडिशनल फूड भी पसंद होंगे.

    इस तरह का खाना पसंद करते हैं विराट कोहली

    आपको बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 32 ओवर में 1 विकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं. पृथ्वी शॉ (101 रन, 99 गेंदों पर ) और चेतेश्वर पुजारा (67 रन, 93 गेंदों पर) क्रीज पर हैं.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए