• X

    कौन-सी पंजाबी डिश जिमी शेरगिल को सबसे ज्यादा पसंद है?

    एक्टिंग के दम पर जिमी शेरगिल की फिल्मी दुनिया में अलग पहचान है. माचिस से धमाल मचाने वाले जसजीत सिंह गिल यानी जिम्मी शेरगिल का जन्म गोरखपुर में हुआ था. शुरुआती पढ़ाई के बाद वे पटियाला चले गए. माचिस के बाद उन्होंने कई फिल्में की हैं जैसे मोहब्बतें, दिल है तुम्हारा, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, हैपी फिर भाग जाएगी आदि में उन्होंने बेहतरीन काम किया है. जिम्मी 15 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और उनकी कुछ हिंदी और पंजाबी फिल्में अगले साल भी आने वाली हैं.

    एक्टिंग के दम पर जिमी शेरगिल की फिल्मी दुनिया में अलग पहचान है. माचिस से धमाल मचाने वाले जसजीत सिंह गिल यानी जिमी शेरगिल का जन्म गोरखपुर में हुआ था. शुरुआती पढ़ाई के बाद वे पटियाला चले गए. माचिस के बाद उन्होंने कई फिल्में की हैं जैसे मोहब्बतें, दिल है तुम्हारा, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, हैपी फिर भाग जाएगी आदि में उन्होंने बेहतरीन काम किया है. जिमी 15 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और उनकी कुछ हिंदी और पंजाबी फिल्में अगले साल भी आने वाली हैं.

    जिमी का डैशिंग लुक कई बार चर्चा का विषय भी बन चुका है. उनके हेल्दी और फिटनेस का राज उनका सही खान-पान है. जिमी फिटनेसफ्रीक हैं. उनका मानना है कि स्वस्थ रहना तो रनिंग बहुत जरूरी है. इसीलिए वे दिन में 1 से डेढ़ घंटे की दौड़ 2-3 बार लगा लगाते हैं.

    जिमी दिन की शुरुआत रनिंग और कुछ कार्डियो एक्सरसाइज से करते हैं. इसके साथ ही हेल्दी चीजें खाते हैं. उनकी डाइट में वेज और नॉनवेज दोनों तरह की चीजें शामिल होती हैं, लेकिन उन्हें डिनर में नॉनवेज ज्यादा अच्छा लगता है.

    इसके इतर ब्रेकफास्ट में अंडे और टोस्ट खाते हैं. लंच में दाल, सब्जियां, रोटी, दही और सलाद खाना पसंद करते हैं. ब्लैक कॉफी उनकी फेवरेट चीजों में से है. जबकि डिनर में जिम्मी को नॉन वेज खाना पसंद है, लेकिन यह हल्का ही होता है.

    अगर जिमी के फेवरेट खान-पान की बात करें तो उन्हें कश्मीरी और पंजाबी खाना खूब भाता है. पंजाबी स्टाइल में बनी सरसों का साग और मक्के की रोटी के आगे वो सबकुछ भूल जाते हैं.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए