• X

    क्या है जूस पीने का सही समय?

    फलों का जूस पीना शरीर के लिए फायदेमंद माना जाता है. जूस पीने से कई सारे फायदे होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी भी समय जूस पीना फायदे का सौदा नहीं हो सकता है. जूस पीने का एक समय होता है. जूस का सेवन सही समय पर करने से शरीर को पोषक तत्व मिलते हैं और यह स्वस्थ भी रहता है. 

    टिप्‍स

    एक्सरसाइज करते समय
    जिम में वर्कआउट करते समय या मॉर्निंग वॉक के दौरान जूस का सेवन बीच-बीच में करने से शरीर को एनर्जी मिलती है और जूस से मिलने वाली कैलोरी भी बर्न हो जाती है.

    खाना खाते समय
    सुबह नाश्ते में जूस का सेवन कर सकते हैं. खाना खाते टाइम भी जूस का सेवन करने से खाना जल्दी पच जाता है और शरीर को जरूरी मात्रा में फाइबर मिल जाते हैं.

    मौसम के अनुसार
    जूस का सेवन मौसम के अनुसार करना चाहिए. अगर ठंड में तरबूज का जूस पीएंगे तो बीमार पड़ सकते हैं. वहीं अगर मौसम के अनुसार जूस पीएंगे तो शरीर को फायदा मिलेगा.

    कमजोरी के समय
    कमजोरी होने का मतलब है शरीर में पोषक तत्वों की कमी यानी न्यूट्रिशन की कमी. इसलिए जब भी कमजोरी लगे तब पानी की जगह पर जूस का सेवन करना चाहिए. जिन लोगों को जूस पसंद नहीं वे सीधे फल खा सकते हैं. फल में मौजूद रेशे सीधे पेट में जाते हैं और फायदा पहुंचाते हैं.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    3


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए