• X

    ये है पास्ता बनाने का शानदार तरीका, स्वाद आएगा सभी को पसंद

    ज्यादातर लोगों को पास्ता बहुत पसंद होता है. वे इसे घर में बनाकर खाना तो चाहते हैं, लेकिन सही तरीके से ने उबाल पाने से उनका पास्ता कच्चा रह जाता है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो ये टिप्स अपनाकर पास्ता बनाएं.

    विधि

    - पास्ता बेहद सरल और जल्दी बन जाने वाली डिश है. पास्ता तैयार करने की अच्छी तरकीब. एक काफी बड़ा बर्तन लें.
    - इसे पानी से आधा भरें और इतना नमक डालें कि इसका स्वाद खारा लगने लगे. (नमक थोड़ा अधिक है लेकिन पास्ता के अच्छे स्वाद के लिए यह जरूरी है).
    - पानी में तेल या कुछ और चीज न डालें. बर्तन को आंच पर रखें. जब पानी तेजी से उबलने लगे तो पास्ता डालें. आपको पास्ता को चलाते रहना होगा ताकि यह आपस में जुड़ न जाए या बर्तन की तली में न चिपक जाएं.
    - पास्ता को चखने के लिए एक टुकड़ा लें. यदि यह बाहर से नरम और अंदर से कड़ा लेकिन कुरकुरा नहीं लगे, तो समझिए, यह तैयार है.
    - अब पास्ता को छान लें, लेकिन इसे न तो निचोड़ें, न ही एकदम सूखा रखें. यदि आप पास्ता सॉस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अभी मिलाएं और थोड़ा पारमेसन चीज़ कद्दकस कर मजे से खाएं.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    325


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Excellent 111
Good 131
Average 42
Poor 177

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए