• X

    ये है आमिर खान के फिट दिखने का राज

    बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं आमिर खान. 14 मार्च को उनका जन्मदिन होता है. आइए हम आपको बताते हैं कि कैसा है आमिर खान का डाइट प्लान. जिससे वो 50 प्लस भी दिखते हैं एकदम फिट.

    बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं आमिर खान. 14 मार्च को उनका जन्मदिन होता है. आइए हम आपको बताते हैं कि कैसा है आमिर खान का डाइट प्लान. जिससे वो 50 प्लस भी दिखते हैं एकदम फिट.

    आमिर ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी. आमिर ने सन् 1973 में यादों की बारात फिल्म में नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को रंग दे बसंती, गजनी, दंगल, 3 इडियट्स जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं.
    आमिर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी डाइट को लेकर काफी कॉन्शस रहते हैं. उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाना जाता है.
    आमिर खान रोजाना नींबू पानी पीते हैं ताकि उनकी बॉडी में एसिड का लेवल संतुलित रहे. एनर्जी को बरकरार रखने के लिए वो शकरकंद खाते हैं. आमिर रोजाना कम से कम 3-4 लीटर पानी पीते हैं और हर आधे घंटे में कुछ न कुछ खाते रहते हैं. साथ ही नट्स और प्रोटीन शेक भी लेते रहते हैं.



    बात अगर उनके पसंदीदा फलों की करें तो उन्हें केला और सेब खाना पसंद है. दूध और ब्राउन ब्रेड उनकी रोजाना की डाइट में शामिल रहता है. शूटिंग के दौरान वो जिस भी राज्य में जाते हैं वहां की ट्रेडिशनल डिश ट्राई करते हैं. उनका लिट्टी चोखा और पान प्रेम तो सबको पता है.

    नॉन-वेज में आमिर को बिरयानी, रोगन जोश और व्हाइट मसाला ऑमटेल पसंद है. इनके अलावा उन्हें अंडे से बनी स्वीट डिश काफी पसंद हैं.

    मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह हेल्दी खाना, बैलेंस्ड डाइट और व्यायाम जरूर करते हैं और यही तीन चीजें उनकी फिटनेस का राज है. उनका कहना है कि हमें सभी तरह की चीजें खानी चाहिए.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए