• X

    बंगाली मार्केट की वो दुकान जहां के छोले-भटूरे खाते थे अटल जी

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब इस दुनिया में भले ही नहीं हैं, लेकिन यादें जीवित हैं. अटलजी खान-पान के बेहद शौकीन थे. उनके पसंदीदा खाने की जगहों का जब भी जिक्र होगा उनमें एक अहम नाम होगा बंगाली मार्केट का. लुटियंस जोन के अंतर्गत आने वाली बंगाली मार्केट की मिठाई की दुकान से अटल जी का काफी लगाव था.

    विधि

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब इस दुनिया में भले ही नहीं हैं, लेकिन यादें जीवित हैं. अटलजी खान-पान के बेहद शौकीन थे. उनके पसंदीदा खाने की जगहों का जब भी जिक्र होगा उनमें एक अहम नाम होगा बंगाली मार्केट का. लुटियंस जोन के अंतर्गत आने वाली बंगाली मार्केट की मिठाई की दुकान से अटल जी का लगाव था.

    लड्डू से लेकर पराठे तक ये हैं अटल जी के फेवरेट फूड

    खाने के लिए खुद आ जाते दुकान पर
    खाने पीने के शौकीन अटल जी अक्सर बंगाली मार्केट के बंगाली स्वीट्स पर जाते थे. दुकानदार गिरीश ने बताया कि उनके पिता बनवारी लाल से अटलजी की घनिष्ठ मित्रता थी. दोनों संघ में साथ ही थे. गिरीश ने अपने पिता जी और अटल बिहारी बाजपेयी के साथ के किस्से हमसे साझा किए कि कैसे अटल जी छोले-भटूरे से लेकर चाट और साग खूब पसंद करते थे. कई बार तो सुबह ही अटल जी के दफ्तर से फोन आ जाता था तो कई बार अटल जी खुद इसी दुकान पर आकार चौंका देते थे.

    नॉन वेज भी चाव से खाते थे वाजपेयी जी
    ऐसा नहीं है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी को केवल शाकाहारी भोजन पसंद थे बल्कि नॉनवेज भी बड़े चाव से खाते थे. अटल बिहारी बाजपेयी कई ऐसे मौक़े पर ये जता चुके थे कि वो मछली चावल पसंद करते थे. इसके अलावा अटल जी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के एक रेस्टोरेंट में भी गुल खाने जाया करते थे. वहीं पढ़ाई के दौरान कानपुर में भी अटलजी अपने पसंदीदा ठिकानों पर असर नजर आ जाते थे.
    अटलजी को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    1


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए