• X

    रेस 3 के लिए बॉबी देओल ने अपनाया था ऐसा डाइट प्लान

    बॉबी देओल रेस 3 में नए अवतार में दिखेंगे. इसके लिए उन्होंने बाकायदा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया है जिसकी सोशल मीडिया से लेकर फिल्मी दुनिया में भी चर्चा है. बॉबी देओल फिल्मी दुनिया से 2013 से दूर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने 5 साल बाद भाई सनी देओल के साथ श्रेयस तलपड़े के निर्देशन में बनी फिल्म पोस्टर बॉयज से वापसी की थी.
    रेस 3 के पहले वे कभी जिम नहीं गए. इसका जिक्र उन्होंने कई इंटरव्यू में किया है, लेकिन फिल्म के लिए उन्होंने प्रॉपर जिम किया और डाइट भी प्लान की जिसकी वजह से उनकी फिजिक अच्छी दिख रही है. बॉबी देओल ने अपनी इस फिजिक के बारे में बताया और अपने फैंस को कुछ सुझाव भी दिए. तो आइए आपको बताते हैं कि उनके फिट रहने का राज क्या है.
    - अगर आप फिट रहकर अच्छा जीवन जीना चाहते हैं तो कभी धूम्रपान और शराब न पिएं. ये दोनों आदतें आपका स्टेमिना और इम्यूनिटी खत्म कर देंगी.
    (ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल को पसंद है लस्सी )
    - बॉबी देओल की मानें तो वजन घटाने और अपने दिल को मजबूत करने के लिए शारीरिक गतिविधि बहुत ही जरूरी है. जिम जाना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसमें शारीरिक गतिविधि या खेल जरूर शामिल हो. एक खेल नियमित रूप से जरूर खेलें जो आपको पसंद हो और जिसमें आप बेहतर कर सकते हैं. यह आपको फिट और बीमारियों से दूर रखेगा.
    (ऐसा रहता है बॉलीवुड के सुल्तान के पूरे दिन का डाइट प्लान)
    - सभी अच्छी और हेल्दी रुटीन लाइफ जीना पसंद करते हैं. बॉबी देओल भी इस पर जोर देते हैं. उनके अनुसार एक अनुशासित दिनचर्या का पालन करें. अपने रुटीन को नीरस मत बनाएं. सुनिश्चित करें कि आप समर्पित रूप से व्यायाम कर रहे हैं, ठीक से खा रहे हैं और भरपूर नींद ले रहे हैं. 
    (जिम करने वालों को जरूर लेना चाहिए इस फल का लाभ )
    - हमेशा स्वस्थ और खुश रहने के लिए उन्होंने एक फॉर्म्यूला भी दिया है. सुबह जल्दी उठना और रात को जल्दी सोने की आदत को बनाएं. मॉर्निंग वाक करना भी सेहत के लिए बहुत ही जरूरी है. सुबह का व्यायाम सेहत को बेहतर रखने में मददगार साबित होता है. (बेबी डॉल सनी लियोनी को पसंद है गोल-गोल गोलगप्पे)
    - हल्के-फुल्के व्यायाम तो ठीक है, लेकिन फिटनेस रुटीन और डाइट को शरीर के हिसाब से तय करें. इसके अलावा अपने बॉडी टाइप के हिसाब से विशेषज्ञ की सलाह लेकर अपना वर्कआउट रिजीम तैयार करें.
    (IPL में CSK को तीन बार जीत दिलाने वाले धोनी को पसंद है ये)
    - बॉबी देओल अपने खान-पान में सलाद और फलों को बहुत तरजीह देते हैं. इससे उनके शरीर में पानी की कमी नहीं होती है. (चॉकलेट फज की दीवानी हैं जैकलीन फर्नांडीज)
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए