• X

    दिन में 6 बार खाकर भी कम कर सकते हैं वजन, ऐसी है डाइट

    अब खाते-पीते भी हो सकता है वजन कम. क्यों चौंक गए? जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा कि अब आप खाते-पीते भी आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं इस एक स्पेशल डाइट प्लान को फॉलो कर. ये है 'ब्रो डाइट प्लान' (Bro Diet Plan). ये दूसरे डाइट प्लान से बहुत अलग है.

    इस डाइट में आप अच्छे कार्बोहाइड्रेट, भरपूर प्रोटीन और फैट वाली चीजें भी खा सकते हैं. तो आइए जानते हैं कैसा है ये ब्रो डाइट प्लान.

    इस डाइट प्लान में यह ध्यान रखने की जरूरत है कि आप कब, क्या और कितनी मात्रा में खा रहे हैं. चूंकि आप इसमें कार्ब्स, प्रोटीन और फैट सब ले सकते हैं तो इसमें मात्रा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. ब्रो डाइट प्लान दूसरी डाइट प्लान की तुलना में आसान और सरल है. इसमें 6 मील प्लान है. इसमें आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के अलावा दिन में तीन बार स्नैक्स ले सकते हैं. पर जरूरत है कि स्नैक्स में हेल्दी चीजें शामिल की जाएं.

    खाने को लेकर अनुशासित रहना इस डाइट की मांग है, तभी आप खाते-पीते वजन कम करने में सफल हो सकते हैं. इस डाइट में फूड्स के मैक्रो काउंट पर नजर रहती है जिससे यह पता चलता रहता है कि आप दिनभर में कितनी कैलोरी ले रहे हैं.

    आइए जानते हैं इस डाइट प्लान के और भी कई फायदे:

    - इस डाइट प्लान को फॉलो करने से कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर लेवल नियंत्रित रहता है.
    - साथ ही शुगर कंट्रोल में भी मदद मिलती है.
    - ब्रो डाइट प्लान अपनाने से मांसपेशियां भी मजबूत बनती हैं.
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए