• X

    ट्रंप और मेलानिया को इस शाही थाली में परोसा जाएगा खाना

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी और दामाद के साथ आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं. 

    विधि

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी और दामाद के साथ आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं.

    जहां एक ओर उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनकी मेहमाननवाजी में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जा रही है.

    बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप के लिए शाही खानपान का इंतजाम किया जा रहा है. उनके लिए खासतौर पर जयपूर में सोने-चांदी के पानी चढ़े बर्तनों को बनाया गया है, जिसमें उन्हें ब्रेकफास्ट से डिनर परोसा जाएगा.

    दरअसरल, ITC की तरफ से आर्डर मिलने पर ट्रंप के भोजन के लिए ये गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड कटलरी भारतीय पारंपरा के अनुसार 3 हफ्ते में तैयार की गई है.

    इतना ही नहीं, यह तीसरा मौका है जब अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा पर उनके भोजन के लिए जयपुर में बनी कटलरी से उनकी मेहमाननवाजी की जाएगी. इसके साथ ही डिनर सेट और टी सेट में राजस्थानी संस्कृति की झलक देखने मिलेगी.

    राष्ट्रपति ट्रंप के भारत पहंचने पर उन्हें गुजराती व्यंजन परोसे जाएगें. उनके खाने की जिम्मेदारी मशहूर शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है. राष्ट्रपति ट्रंप के ब्रेकफास्ट के लिए फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा और दालचीनी एप्पल पाई जैसी डिशेस तैयार की गई हैं.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए