• X

    दिल्ली में मिलेंगे 10 देशों के 150 से अधिक फूड आयटम्स

    आने वाला हफ्ता दिल्ली वालों के लिए खास होने वाला है. यहां दिल्ली के चटोरे लोगों को 10 देशों के फूड प्रोडक्ट्स के बारे में जानने का मौका मिलेगा. साथ ही यहां पर अलग-अलग देशों, राज्यों के फूड स्टॉल भी होंगे जहां लोग अपने पसंदीदा जायकों का लुत्फ उठा सकेंगे.

    दिल्ली के प्रगति मैद में लगने वाली प्रदर्शनी में देश-विदेश की 150 कंपनियां हिस्सा लेंगी. ये कंपनियां यहां नवीनतम उत्पाद एवं तकनीकों का प्रदर्शन करेंगी. प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी. प्रदर्शनी की आयोजक कंपनी सियाल की तरफ से जारी एक बयान में कंपनी के महानिदेशक निकोलस ट्रेंटसॉक्स ने कहा है, "फूड इंडिया व्यापार के अवसरों और प्रेरणा के लिए भारत सबसे अच्छा मंच प्रदान करता है. नई दिल्ली में एक नया फूड हब बनेगा, जो 10 देशों के 150 से अधिक प्रदर्शकों और 5000 से अधिक पेशेवर खरीदारों की उम्मीद पर खरा उतरेगा".

    उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के सहयोग से आयोजित की जा रही है, और इसका उद्घाटन 16 सितंबर को प्रगति मैदान में मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी.

    पैकेट में चिप्स से ज्यादा हवा क्यों भरी होती है? ये है जवाब

    बयान के अनुसार, इस मेले में भारत के साथ-साथ स्विट्जरलैंड, फ्रांस, ब्रिटेन, रूस, चीन, इंडोनेशिया, इटली, तुर्की और कोरिया की कम्पनियां भाग लेंगी.

    बयान में कहा गया है कि ब्रिटानिया, फ्यूचर ग्रुप, अमूल, अडानी, मदर डेयरी, वीबा, एमडीएच, पतंजलि, विंग्रीन, एलटी फूड्स, टॉप्स कुछ प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड हैं, जो इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में भाग ले रहे हैं.

    इन देशों में 100 रुपये में खा सकते हैं खाना, नहीं लगता है वीजा

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए