• X

    चिलगोजा खाने के फायदे चौंका देंगे

    मैरिड लाइफ का सही से एंजॉय नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आपको को चिलगोजे का बीज खाना चाहिए. यह मर्दाना ताकत के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है. वैसे भी हम फायदे बड़े-बुजुर्गों से सुनते आ रहे हैं. आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल में लेकर आप लाभ ले सकते हैं.

    विधि

    बिजी शेड्यूल और भागम-भाग वाली जिंदगी से ज्यादातर लोग प्रभावित होते हैं. ऐसे में सही खान-पान न होने से कई शारीरिक दुर्बलताएं होती हैं. जिसका असर दाम्पत्य जीवन पर भी पड़ता है. इससे उबरने के लिए कुछ लोग कई सारी दवाओं का सहारा लेते हैं. जिससे कुछ खास असर नहीं होता. वे मैरिड लाइफ को भी सही से एंजॉय नहीं कर पाते हैं, ऐसे में चिलगोजा खाना चाहिए. यह मर्दाना ताकत के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है. वैसे भी हम इसके फायदे बड़े-बुजुर्गों से सुनते आ रहे हैं. आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल में लेकर आप अपनी ताकत बढ़ा सकते हैं.
    (यह दूध आपको सुपरमैन बना देगा )
    चिलगोजे में पौरुष शक्ति बढ़ाने की गजब की क्षमता होती है. ऐसे लोग जिन्हें लगता है कि वो शारीरिक रूप से खुद को कमजोर महसूस करते हैं वे इसका सेवन कर सकते हैं और लाभ पा सकते हैं. 2 महीने तक इसके नियमित सेवन से असली मर्द बन सकते हैं. शारीरिक रूप से बलवान हो सकते हैं. हालांकि इसकी तासीर बहुत गरम होती है. अगर कोई लंबे समय तक खाना चाहता है तो खा सकता है, सर्दी के मौसम में यह और भी अधिक लाभकारी हो जाता है.
    (किशमिश के पानी के ये फायदे आपको चौंका देंगे )
    जिन लोगों का शरीर ज्यादा गरम होता है वे गर्मियों में इसका सेवन कम ही करें. अगर ऐसे समय में इसका सेवन करना भी चाहते हैं तो एक छोटी मुट्ठी चिलगोजा को रातभर पानी में भिगोकर रखें. सुबह इसका पानी छान लें और इसे चबा-चबाकर खा लें. इसे खाने के बाद गरम पेय जैसे दूध जरूर पीएं. दूध में शहद मिलाकर पीने से अधिक लाभ होता है. बिना शहद के भी दूध पिया जा सकता है. आप चाहें तो दूध में मिश्री मिलाकर भी पी सकते हैं. ऐसा करने से आपकी शारीरिक दुर्बलता कम हो जाएगी और आप अपने अंदर जबरदस्त ताकत महसूस करेंगे. चिलगोजा खाने से कमर दर्द और जोड़ों के दर्द में भी फायदा होता है.
    (एक फल बदल सकता है आपकी सेक्स लाइफ)
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    42


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 8
Poor 8

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए