• X

    विदेशी फूड फेस्ट में शान बढ़ाएगा लिट्टी-चोखा

    विधि

    लिट्टी चोखा, बिहार की सबसे चर्चित डिश विदेश जा रही है. वैसे विदेशों में रहने वाले भारतीय पहले से ही वहां इसे खाते हैं, पर ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि किसी इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में इसका स्टॉल लगाया जा रहा है. ये मौका मिला है दिनेश कुमार को, जो अपने लिट्टी-चोखा के लिए मशहूर हैं. भारत की ओर से द मनीला इंटरनेशनल फूड फेस्ट में लिट्टी-चोखा को बेस्ट स्ट्रीट फूड बनाकर भेजा गया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो The manila international food fest में दुनिया के करीब 17 देशों का खाना इस प्रतियोगिता में आ रहा है. जिसमें लिट्टी चोखा का मुकाबला अमेरिका, थाईलैंड के फेमस street food से होगा.

    माना जा रहा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा Street Food Fest है. 30 स्टॉल वाले फेस्ट में भारत के 2 स्टॉल होंगे. फेस्ट में अपनी छाप छोड़ने के लिए तीन लोगों को भेजने का फैसला लिया गया है. लिट्टी बनाने में माहिर दिनेश कुमार टीम को लीड करेंगे. जबकि दालचंद और रेखा देवी उनके सहयोगी होंगे. यह फेस्ट 31 मई को लग रहा है.

    लिट्टी चोखा तब खूब सुर्खियों में छाया था जब बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने पटना के एक छोटे से स्टॉल में इसका जायका लिया था. अब देखना ये है कि पूरे देश में छा जाने वाला यह street food विदेशों में लोगों को अपनी कितना आकर्षित कर पाता है. लेकिन एक बात तो तय है कि जिस किसी ने भी इसका स्वाद लिया, वो अपनी उंगलियां चाटता रह जाएगा.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    5


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए