• X

    इस डाइट में छिपा है माधुरी दीक्षित की खूबसूरती का राज

    आज 15 मई को माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है. अपने जमाने की दमदार अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज भी खूबसूरत दिखती हैं. दिन-ब-दिन उनकी खूबसूरती भी निखरती जा रही है. इसके पीछे है माधुरी दीक्षित की स्पेशल डाइट.

    आज 15 मई को माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है. अपने जमाने की दमदार अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज भी खूबसूरत दिखती हैं. दिन-ब-दिन उनकी खूबसूरती भी निखरती जा रही है. इसके पीछे है माधुरी दीक्षित की स्पेशल डाइट.

    माधुरी खाने-पीने की बहुत शौकीन हैं. उन्हें थाई, इटालियन और इंडियन हर तरह का खाना पसंद है. All Time Favorite Food के तौर पर माधुरी को इंडियन फूड ही भाता है. माधुरी के अनुसार भारत में ईस्ट से लेकर वेस्ट तक और नॉर्थ से लेकर साउथ तक खाने की बहुत वैरायटी हैं. उन्हें इडली डोसा खाना भी उतना ही पसंद है जितना कि मुंबई का वड़ा पाव और पोहा.

    माधुरी मानती हैं कि उनकी मां के हाथ जैसा स्वाद उनके बनाएं खाने में कभी आ ही नहीं पाता. उनके लिए उनकी मां ही वर्ल्ड की बेस्ट कुक हैं जो खाने में स्वाद मसालों से नहीं बल्कि अपने प्यार से डालती हैं.

    खान-पान को लेकर माधुरी कहती हैं कि इंडियन फूड काफी तेल, घी और मसालों के साथ बनाया जाता है जिसे सालों पहले लोग अगर चाव से खाते थे तो उतना ही उनका चलना-फिरना भी होता था, पर आज की डिमांड है हेल्दी और सिंपल खाना खाने की. जिससे इंसान फिट रह सके. नॉन-वेज में 'फिश' माधुरी दीक्षित की पसंदीदा डिश है.

    आज तक के एक कार्यक्रम 'सीधी बात' में खाना बनाने को लेकर माधुरी ने कहा था कि ज्यादातर कुकिंग उन्होंने शादी के बाद ही अपने पति श्रीराम नेने से सीखी है.

    माधुरी दीक्षित नाश्ते में ओट्स और ब्रेड टोस्ट लेती हैं. डाइट मेंटेन करने के लिए वहा बिना योक के अंडे खाती हैं. सलाद और सब्जियां उनकी डाइट में जरूर शामिल होती हैं. चिकन के साथ इन्हें बाजरे की रोटी और ग्रिल्ड फिश खाना बहुत अच्छा लगता है.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए