• X

    महेंद्र सिंह धोनी ने केक काटकर सबसे पहले किसे खिलाया?

    इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम के मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र धोनी 7 जुलाई रविवार को 38 साल के हो गए हैं. जन्मदिन को उन्होंने खास अंदाज में मनाया. इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन तस्वीरों में माही मस्ती के मूड में नजर आ रहे हैं. अब धोनी का केक काटते हुए एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे BCCI ने अपने ट्वीटर अकाउंट से पोस्ट किया है. अब सवाल ये है कि केक काटने के बाद धोनी से सबसे पहले किसे खिलाया होगा?

    इस वीडियो में धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ केक काटते नजर आ रहे हैं और साथ ही टीम के खिलाड़ी भी मौजूद हैं. केक काटने के बाद धोनी ने सबसे पहले बेटी जीवा को केक खिलाया इसके बाद पत्नी साक्षी को. एक और वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी केक काटने के बाद खुद ही मुंह पर केक लगा लिया.

     

    क्रिकेट जगत में माही, कैप्टन कूल और एमएसडी के नाम जाने वाले धोनी खाने-पीने के भी शौकीन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी डाइट में दूध लेना पसंद करते हैं. वे 2-3 लीटर रोजाना पी लेते हैं. दूध और फ्रेश जूस उनकी ब्रेकफास्ट लिस्ट में हैं. जबकि लंच और डिनर की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय खाना ही पसंद आता है. इसमें रोटी, दाल और चिकन खास हैं. कैप्टन कूल अपनी डाइट में फाइबर युक्त चीजें ज्यादा लेते हैं. जिसमें मिक्स वेज सलाद और चिकन सैंडविच स्नैक्स शामिल होते हैं.

     

    खास बात यह है कि ऐसा माना जा रहा कि 2019 का विश्वकप धोनी का आखिरी विश्व कप हो सकता है. इस विश्व कप में धोनी को उनकी धीमी पारियों की वजह से क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना भी झेलनी पड़ रही है. पर कप्तान कोहली ने उनकी तारीफ कर ऐसे लोगों को जवाब भी दे दिया था. धोनी की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा था, कि उन्हें (धोनी) पता है कि कब क्या करना है. जबकि धोनी भी यह कह चुके हैं कि मुझे खुद नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा. वर्ल्डकप मैचों की बात की जाए तो भारत का सेमीफाइनल मुकाबला कल 9 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा. धोनी ने क्रिकेट कप के सभी फॉर्मेट में भारत को जीत दिलाई. इतना ही नहीं वे लगातार 4 वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए