• X

    इन आइसक्रीम की कीमत जानकर आप रह जाएंगे दंग

    आइसक्रीम का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है. आपने अक्सर 10 रुपये से लेकर बहुत से बहुत 100-150 रुपये तक की आइसक्रीम खाई होगी. मगर क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं की एक आइसक्रीम की कीमत ज्यादा से ज्यादा कितनी हो सकती है? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम कौन सी हैं और कहां मिलती हैं.

    विधि

    आइसक्रीम का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है. आपने अक्सर 10 रुपये से लेकर बहुत से बहुत 100-150 रुपये तक की आइसक्रीम खाई होगी.
    मगर क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं की एक आइसक्रीम की कीमत ज्यादा से ज्यादा कितनी हो सकती है? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम कौन सी हैं और कहां मिलती हैं.

    ब्लैक डायमंड:
    ब्लैक डायमंड दुबई की एक ऐसी फेमस आइसक्रीम है जिसे खाना वहां के लोग बहुत पसंद करते हैं. दुबई के स्कूपी कैफे में यह आइसक्रीम मिलती है. इसकी किमत $817 है भारतीय रुपयों में इसकी किमत 58,035 है .
    कैफे के ओनर के अनुसार इस आइसक्रीम को बनाने के लिए इसकी सामग्री को खोजने में पांच हफ्ते लग गए थे.  इस आइसक्रीम में ईरानी केसर और इटालियन ब्लैक ट्रफल शामिल है. आइसक्रीम का बेस मैडागास्कर वैनिला फ्लेवर की लेयर और इसे 23 कैरेट इटेबल गोल्ड लीफ से गार्निश किया जाता है.
     
    कैपनरी:  

    2001 में शुरु हुआ कैपनरी आइसक्रीम पार्लर शिकागो का मशहूर आइसक्रीम पार्लर है. इस आइसक्रीम को बनाने के पीछे मास्टर शैफ जिम कैपनरी का हाथ है. इसकी कीमत 13, 599 रुपये है. इसमें तरह-तरह के फ्लेवर्स जैसे आयरिश कॉफी, ब्राउनी बैटर, मिंट कुकीज एण्ड क्रिम आदि शामिल हैं. यहां की जिंजर और चॉकलेट फ्लेवर आइसक्री सबसे ज्यादा खाई जाती है.

    स्ट्रॉबेरीज अर्नोद: 
    स्ट्रॉबेरीज अर्नोद विश्व की सबसे महंगी आइसक्रीम मानी जाती है. इसकी कीमत 14 लाख रुपये है. इस आइसक्रीम में क्रीम,  स्ट्रॉबेरीज, स्पाइसेस, वाइन,मिंट और वनिला आइसक्रीम का इस्तेमाल किया जाता है. 7.09 कैरेट पिंक डायमंड रिंग को वाइन में डूबोकर इस आइसक्रीम पर सजाया जाता है.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए