• X

    नुसरत जहां के ग्रैंड रिसेप्शन में परोसे जाएंगे ये खास पकवान

    एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत ने हाल में शादी की है. उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड निखिल जैन को अपना जीवनसाथी बनाया है. दोनों ने 17 जून को टर्की में शादी रचाई थी. अब वो रिसेप्शन दे रही हैं. इसे ग्रैंड रिसेप्शन बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ते दिख रही हैं तभी तो मेहमानों के लिए उन्होंने खास खान-पान का ध्यान रखा है.

    यह रिसेप्शन इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन के अलग-अलग सेक्शन होंगे. हालांकि नुसरत जहां खुद भी बंगाली कुजीन और नॉनवेज की शौकीन हैं. नुसरत ने रिसेप्शन पार्टी 4 जुलाई को कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में रखी है. आइए जानते हैं इस रिसेप्शन से जुड़ी कुछ और खास बातें.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नुसरत अपने रिसेप्शन में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती हैं. मेन्यू में स्टार्टर से लेकर डेजर्ट तक पर वह खास प्लान किया है. उन्होंने ग्रैंड रिसेप्शन के लिए अपने खास गेस्ट्स को पर्सनली इनवाइट किया है. नुसरत ने अपनी रिसेप्शन पार्टी में राजनीति और फिल्मी जगत से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों न्यौता दिया है.

    रिपोर्ट्स की मानें तो नुसरत की रिसेप्शन पार्टी थीम बेस्ड होगी. हालांकि अभी थीम के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. नुसरत के करीबी लोगों ने IANS को बताया, 'नुसरत की शादी में इटेलियन, बंगाली, वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन डिशेज रखी गई हैं. नुसरत के ससुराल वाले जैन धर्म के होने की वजह से प्योर वेजेटेरियन हैं. इसलिए रिसेप्शन पार्टी में वेजेटेरियन खाने पर खास ध्यान दिया जा रहा है.'

    'लेकिन नुसरत वेजेटेरियन खाने के साथ बंगाली खाने पर भी पूरा ध्यान दे रही हैं, क्योंकि उन्हें बंगाली खाना बहुत पसंद है. रिसेप्शन के खाने में बिरयानी भी शामिल है.' इसके अलावा फिश करी, चिकन और मटन के साथ ही लजीज कबाब भी हो सकते हैं.

    सूत्रों की मानें तो नुसरत स्वीट की काफी शौकीन हैं. इसलिए डेजर्ट का भी खास ख्याल रख रही हैं. मौसम को देखते हुए आम से बने कई डेजर्ट के साथ बशीरहाट की स्पेशल मखा संदेश मिठाई भी शामिल है. इसके अलावा बंगाली रसोगुल्ला और छेने से बनी दूसरी मिठाइयां भी मेहमानों को चखने को मिल सकती हैं.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए