• X

    'संजू' बनने के लिए रणबीर ने बढ़ाया 13 किलो वजन, ऐसी थी उनकी डाइट

    रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' का टीजर रिलीज हो चुका है. इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त के 12 सेट्स निभाए हैं और पूरी तरह से उनकी कॉर्बन कॉपी लग रहे हैं.

    विधि

    रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' का टीजर रिलीज हो चुका है. इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त के 12 सेट्स निभाए हैं और पूरी तरह से उनकी कॉर्बन कॉपी लग रहे हैं.

    इस फिल्म को करना रणबीर के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था. संजय जैसा दिखने के लिए रणबीर का खान-पान, उनकी दिनचर्या पूरी तरह से बदल दी गई थी.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुणाल गिर रणबीर कपूर के ट्रेनर रहे हैं. बता दें कि कुणाल हैदराबाद के रहने वाले हैं और इन्होंने ही बाहुबली के भल्लाल देव यानी राणा दग्गुबाती को भी ट्रेनिंग दी थी.

    रणबीर ने इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका निभाने के लिए 13 किलो से भी ज्यादा वजन बढ़ाया है जिसमें कि सब मसल्स का ही वजन है न की फैट का.

    कुणाल के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग के लिए रणबीर की पूरी डाइट ही बदल गई थी. वे रोज सुबह 3 बजे उठकर प्रोटीन शेक पीते थे और फिर सो जाया करते थे. उन्हें अपनी डाइट से भी ज्यादा खाना पड़ता था. खाने में बहुत सारी सब्जियां शामिल की गईं थी. साथ ही उन्हें यह सलाह दी गई थी कि वे केवल भूख लगने पर ही खा सकते हैं. जंक फूड वगैरह खाना सब पूरी तरह से बंद कर दिया गया था.

    रणबीर की डाइट में चिकन और फिश शामिल किए गए थे जिन्हें स्पेशल तेल ' Macadamia Oil' में पकाया जाता था जिसे खास तौर पर साउथ अफ्रीका से मंगवाया जाता था. रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर ने अपने शेफ को भी कुणाल के हैदराबाद वाले ट्रेनिंग सेंटर में भी भेजा जहां जाकर उनका शेफ हेल्दी फूड्स बनाना सीख सके.

    कुणाल हर वीकेंड रणबीर की पसंदीदा डिश हलीम लेकर जाते थे और रणबीर इसे बड़े ही चाव से खाते थे. रणबीर ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान बिना धोखा दिए पूरी तनमयता से अपने ट्रेनर के डाइट प्लान और वर्कआउट पर ध्यान दिया, उसे फॉलो किया जिसका असर हमें 'संजू' के टीजर में बखूबी दिख रहा है.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    1


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए