• X

    तेजप्रताप यादव-ऐश्वर्या की शादी में शुद्ध शाकाहारी मेन्यू

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी 12 मई को होगी. इस शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सबसे खास बात यह है कि इसमें मेहमानों को खाने और नाश्ते में 30 प्रकार के शुद्ध शाकाहारी आइटम्स परोसे जाएंगे, जिसे तैयार करने के लिए स्पेशल कारीगर और हलवाई कानपुर से बुलाए गए हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये लोग पटना पहुंच भी गए हैं. हल्दी और मड़वा समारोह में शामिल होने वाले गेस्ट के लिए जिस भोज का आयोजन हुआ है उसमें 9 तरह के पकवान कानपुर के ही खानसामा तैयार कर रहे हैं. खाने के आइटम में परंपरा को ध्यान में रखकर बरी, फुलौरी और मोछी भी विशेष रूप से तैयार कराया गया है.

    ऐश्वर्या के पिता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि खाने के मेन्यू का मामला पूरी तरह पारंपरिक रखा गया है. शाकाहारी भोजन ही मेहमानों को परोसा जाएगा.
    (ये हैं कुछ खास पकवान जो बढ़ाते हैं बिहार की शान)

    खाने के लिए जो 30 आइटम तय किए गए हैं, उनमें परंपरागत बिहारी भोज्य पदार्थों को भी तरजीह दी गई है. मसलन हाथी कान पूड़ी, बुंदिया, लिट्टी, बैंगन का चोखा , रायता, आम और इमली की चटनी , बैंगन बड़ी और डेजर्ट में गाय के दूध को औंटकर खुशबूदार रबड़ी सर्व की जाएगी.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए