• X

    खाने में ऐसी चीजें खाना पसंद करते हैं सीएम बीएस येदियुरप्पा

    कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर चल रही उठा-पटक खत्म हो गई है. गुरुवार को बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली. वे राज्य के फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं. कर्नाटक में तीसरी बार वे मुख्यमंत्री बने हैं. जहां एक ओर मीडिया और सोशल मीडिया में उनसे जुड़े तथ्यों को खोजा और पढ़ा जा रहा है वहीं हम सबके मन में यह सवाल भी है कि येदियुरप्पा का खान-पान कैसा है. तो हम बता रहे हैं उनके खाने की रोचक जानकारी.

    कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर चल रही उठा-पटक खत्म हो गई है. गुरुवार को बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली. वे राज्य के फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं. कर्नाटक में तीसरी बार वे मुख्यमंत्री बने हैं. जहां एक ओर मीडिया और सोशल मीडिया में उनसे जुड़ी खबरों को खोजा और पढ़ा जा रहा है. वहीं हम सबके मन में यह सवाल भी है कि येदियुरप्पा का खान-पान कैसा है. तो हम बता रहे हैं उनके खाने की रोचक जानकारी.

    इसमें कोई दो राय नहीं है कि येदियुरप्पा को कर्नाटक का पारंपरिक खाना पसंद नहीं होगा. उन्हें हर तरह का खाना पसंद है, लेकिन इसमें उनका फेवरेट इडली, डोसा और सांभर है. उन्हें पुलाव भी पसंद है. इसके अलावा जब भी वे किसी सार्वजनिक जगहों पर खाना खाते हैं तो वहां परोसे जाने वाली चीजों का ही स्वाद लेते हैं.

    (जानिए कर्नाटक की खास डिश अक्की रोटी बनाने का तरीका)

    वहीं स्टारअनफोल्डेड वेबसाइट के अनुसार कुमारस्वामी को नॉनवेजिटेरियन चीजें काफी पसंद हैं. इसके साथ ही वे कर्नाटक के ट्रेडिशनल पकवानों का भी बखूबी लुत्फ लेते हैं. जबकि कांग्रेस के सिद्दारमैया की फेवरेट डिश उपमा है. इसके अलावा सिद्धारमैया कर्नाटक के खास पकवानों को खाना भी पसंद करते हैं.
    (रसम, खरबूजा पनाका के अलावा ये हैं कर्नाटक की 15 फेमस ड्रिंक्स)

    वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई कहते हैं कि, 'रागी मुद्दे एक हेल्दी और अच्छी डिश है. इसे कर्नाटक के लोग खाते ही हैं खासतौर से ओल्ड मैसूर इलाके में. रागी मुद्दे एचडी देवगौड़ा की फेवरेट डिश है.'

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    2


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए