• X

    ऐसी है रियल मैड्रिड के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की डाइट

    फिल्म स्टार्स की लाइफस्टाइल की तरह ही लोग अपने फेवरेट प्लेयर के बारे में भी जानना चाहते हैं. सबसे ज्यादा दिलचस्पी इस बात की होती है कि आखिर उनका स्टार प्लेयर खाता क्या होगा. क्योंकि दूसरी चीजें तो उन्हें नजर आ जाती हैं, लेकिन उनका फूड सीक्रेट पता नहीं होता. ऐसे में आज हम किसी क्रिकेटर का नहीं बल्कि रियल मैड्रिड के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फूड हैबिट के बारे में बताएंगे.

     

    रोनाल्डो के बारे में कहा जाता है कि वे अपने फैंस को कभी निराश नहीं करते. इसका ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब उन्होंने अपने एक नन्हें फैंस के साथ तस्वीरें खिंचवाई थीं. इतना ही नहीं रोनाल्डो अपनी फिटनेस को लेकर भी बहुत कॉन्सस रहते हैं. इसके लिए वे खास तरह का डाइट फॉलो करते हैं.

    रियल मैड्रिड के फॉरवर्ड प्लेयर दिन में तीन बार न खाकर बल्कि अपने खाने को 6 हिस्सों में बांटकर रखते हैं. यानी पूरे दिन में 6 बार हल्का-फुल्का खाते हैं. वे मीठी चीजें खाना पसंद नहीं करते हैं. फिट रहने के लिए वो ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन शेक, मल्टीविटामिन वाले आहार लेते हैं. रोनाल्डो डाइट में सब्जियों को ज्यादा जगह देते हैं और मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त रखने के लिए मीठी चीजों से दूर रहते हैं.

    (शिखर धवन की फेवरेट है ये नॉर्थ इंडियन डिश)

    ये हैं रोनाल्डो की फेवरेट चीजें
    अगर उनकी फेवरेट डिश की बात करें तो वह Cod “à Brás” है. यह पुर्तगाल की फेमस रेसिपी है. जिसे bacalhau, प्याज, आलू और अंडे से बनाया जाता है. इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें ऑलिव्स और ताजी पारस्ले से गार्निश किया जाता है. Cod 'à Brás' (Bacalhau), Risotto with Arborio Rice, Portuguese wine, Beef skewers with fried cornmeal और Vegetable soup रोनाल्डो की फेवरेट डिशेस में हैं.

    (IPL में CSK को तीन बार जीत दिलाने वाले धोनी को पसंद है ये चीजें)

    ऐसा रहता है डेली रुटीन
    - ब्रेकफास्ट में रोनाल्डो जूस, एग वाइट और व्हीट सेरेल लेना पसंद करते हैं.
    - वहीं लंच में व्हीट पास्ता, उबले आलू, हरी सब्जियां और चिकन के साथ सलाद खाते हैं.
    - जबकि स्नैक्स में वह ज्यादातर टुना रोल और ताजा जूस पीते हैं.
    - इसके अलावा रात के खाने में रोनाल्डो चावल-दाल के साथ चिकन, फल और बीन्स खाते हैं.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए