• X

    चहल और बुमराह के बारे में ये बातें किसी को नहीं पता होंगी

    लंदन में चल रहे World Cup 2019 के अपने पहले ही मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने कहर बरपा दिया है. साउथम्पटन में भारतीय टीम का मुकाबला साउथ अफ्रीका से हो रहा है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी से विरोधी टीम की शुरुआत धीमी रही.

    जसप्रीत बुमराह ने शुरुआत में ही अफ्रीकन टीम को झटके पर झटके देते रहे. उन्होंने 10 ओवर के पहले ही टीम के दो खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद गेंदबाजी कमान युजवेंद्र चहल ने संभाली. चहल ने अपनी फिरकी गेंद में फंसाकर 4 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ने वाले खिलाड़ियों के बारे में हम आपको रोचक जानकारी बता रहे हैं.

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रिका के दो खिलाड़ियों शुरुआत में भी चलता कर दिया था. ये पहला मौका नहीं है जो बुमराह ने दमदार परफॉर्म दिखाया है. गुजरात के रहने वाले बुमराह फुर्तीले अंदाज में गेंदबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं. इस फुर्ती को बरकरार रखने के लिए वह बहुत मेहनत भी करते हैं. धड़ा-धड़ विकेट लेने वाले और खान-पान के शौकीन बुमराह को कुछ चीजें पसंद नहीं है जैसे ब्रेड और मिठाई. जबकि बुमराह को ढोकला सबसे ज्यादा भाता है.

    एक इंटरव्यू में बुमराह ने बताया कि वह संतुलित आहार लेते हैं. ब्रेड, मिठाई और तली हुई चीजें खाना पसंद नहीं करते हैं. बिरयानी, पैस्ट्री और कुछ मिठाइयां हफ्ते में एक दिन खा ही लेते हैं. इसके साथ ही वो पूरे हफ्ते प्रोटीन ग्रिल्ड फूड और फिश लेते हैं. यही उनके सेहत का राज है.

    इससे इतर फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल वेज और नॉनवेज जमकर खाते हैं. चहल को चेस खेलना पसंद है. दाहिने हाथ के स्पिनर और मूलत: हरियाण के रहने वाले चहल बटर चिकन और राजमा राइस के दीवाने हैं. भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज चहल की पसंदीदा हिरोइन कैटरीना कैफ और पसंदीदा हीरो अक्षय कुमार व रणदीप हुडा हैं. इतना ही नहीं उन्हें फुटबॉलर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो का गेम अच्छा लगता है.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए