क्या आप जानते हैं दीपिका की खाने में पसंद और नापसंद

offline
फिल्म छपाक में दीपिका अपने लुक को लेकर चर्चा में हैं. यह पहली बार नहीं है जब दीपिका ने किरदार को निभाने कोई कोर कसर छोड़ी हो. इससे पहले संजय लीला भंसाली की पद्मावत में उन्होंने गजब का काम किया था. इस रोल में फिट बैठने के लिए उन्होंने बाकायदा सीक्रेट डाइट फॉलो की थी.


फिल्म छपाक में दीपिका अपने लुक को लेकर चर्चा में हैं. यह पहली बार नहीं है जब दीपिका ने किरदार को निभाने कोई कोर कसर छोड़ी हो. इससे पहले संजय लीला भंसाली की पद्मावत में उन्होंने गजब का काम किया था. इस रोल में फिट बैठने के लिए उन्होंने बाकायदा सीक्रेट डाइट फॉलो की थी.


छपाक में दीपिका को तैयार करने के लिए प्रोस्थेटिक्स मेकअप का इस्तेमाल किया गया. इस बारे में दीपिका बताती हैं मैंने पहली बार जब प्रोस्थेटिक्स मेक अप होने के बाद अपने आप को शीशे में देखा, मुझे लगा मैं ये किरदार जी रही हूं. उस दिन मुझे पता चल गया कि इस किरदार को निभाने के लिए क्या क्या करने की जरूरत है.

बता दें, छपाक का ट्रेलर जब रिलीज हो रहा था, उस समय दीपिका भावुक हो गई थीं. जब ट्रेलर लॉन्च के समय दीपिका को स्टेज पर बुलाया गया, वो भावुक हो चली. वो काफी इमोशनल हो गई और काफी देर तक कुछ नहीं बोल पाईं.

दीपिका के बारे में उनके फैंस जानते हैं कि वो अपने लुक के लिए काफी मेहनत करती हैं. फिर चाहे वो डाइट हो या फिर एक्सरसाइज. आइए जानते हैं इस फिल्म में उनकी डाइट कैसी थी और फिगर मेंटेन करने के लिए वे कैसा वर्कआउट करती थीं.

दीपिका योगा, आसन और प्रणायाम कभी मिस नहीं करती हैं. सूर्यनमस्कार, प्रणायाम से लेकर मर्जरीआसन उनके फेवरेट हैं. इसके पीछे उनका मानना है कि हेल्दी बॉडी को तरोताजा रखने के लिए योगा और आसन से बढ़िया कुछ नहीं हो सकता. दीपिका जिम में खूब वर्कआउट करती हैं, लेकिन जिस दिन वे जिम नहीं जा पातीं उस दिन डांस करके वर्कआउट कर लेती हैं.

(जानिए क्या है अनुष्का के खूबसूरत दिखने का राज)

ये तो हो गई वर्कआउट और फिटनेस की बात. अब आते हैं असली मुद्दे यानी उनकी डाइट पर. तो आपको बता दें फिल्म पद्मावत के लिए उन्होंने खासतौर से डाइट प्लान फॉलो किया था. अपने साथ ही वो औरों को भी ताजा, हेल्दी और पोषक तत्वों से भरपूर खाना खाने की सलाह देती हैं. लो फैट मिल्क, दो अंडे या डोसा, इडली और रवा उपमा दीपिका का फेवरेट ब्रेकफास्ट है. वे साउथ इंडियन हैं इसीलिए साउथ इंडियन डिशेस खाना पसंद करती हैं.

(मशहूर अदाकरा काजोल की खाने में ये है पसंद)

फिटनेस को देखते हुए फिल्म पद्मावत की पद्मावती हर दो घंटे में ताजे फल या जूस पीना पसंद करती थीं. वैसे ये उनकी रोजाना की डाइट है. शाम को वे सूखे मेवों, सूखे फल के साथ फिल्टर कॉफी पीती हैं. वे लोगों को यह सजेस्ट करती हैं कि वजन घटाने का मतलब ये नहीं है कि आप भूखा रहें. बल्कि थोड़े-थोड़े अंतराल में कुछ न कुछ रहें जिससे बॉडी को जरूर पोषक तत्व मिलते रहें. (इस इंसान की वजह से आज इतनी खूबसूरत दिखती हैं सोनम)

दीपिका स्वीट डिश की दीवानी हैं. मीठा खाने के पीछे उनका तर्क है कि स्वीट खाकर खुद को ट्रीट देने से बेहतर और कुछ नहीं है. इससे शरीर का मेटाबोलिज्म ठीक रहता है. चावल उनका पसंदीदा खाना है, लेकिन वो रात में इसे खाना पसंद नहीं करती हैं. चावल की तरह ही वे रात में नॉनवेज भी नहीं खाती हैं. डिनर में सादा आहार लेती हैं जिसमें चपाती, हरी सब्जियां, ग्रीन सलाद और रायता शामिल होता है. दीपिका जंक, स्पाइसी और ऑयली खाने से परहेज रखती हैं. उनका डाइट चार्ट यासमीन कराचीवाला तैयार करती हैं जो उनीकी फिटनेस ट्रेनर भी हैं.

(अच्छा! तो ये खाकर इतना तीखा बोलते हैं प्रकाश राज)