अंडे के छिलके के ये फायदे चौंका देंगे आपको

offline
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अंडा तो खा लेते हैं लेकिन छिलका फेंक देते हैं. तो हम बता रहे हैं छिलके के ऐसे फायदे जो आपको चौंका देंगे. ये टिप्स पढ़ने के बाद आप फिर कभी अंडे का छिलका नहीं फेकेंगे.

विधि

- दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो अंडे के छिलकों को बारीक पीस लें. इस पाउडर को रोजाना अपने दांतों पर रगड़ें कुछ ही दिनों में आपके दांत चमकने लगेंगे.
- अंडे के छिलकों को धोकर इसका पाउडर बना लें. इस पाउडर को अंडे की जर्दी में मिलाकर फेस पैक बना लें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा को नमी मिलती है और साथ ही यह त्वचा को एक्सफोलिएट करता है. आप इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार लगाएं.
- फेस पैक बनाने के लिए छिलकों का पाउडर बनाकर इसमें एप्पल साइडर विनेगर मिला लें और उसे 5-6 दिनों तक सोखने दें. फिर रुई से चेहरे पर लगा लें.
- अगर चेहरे की त्वचा भी बहुत नाजुक है और अक्सर उस पर जलन की समस्या रहती है तो एक बार अंडे के छिलकों से बने फेस पैक को ट्राई करें. अंडे के छिलके एंडी-इन्फलेमेंट्री गुणों से युक्त होता है जो संक्रमण और अन्य त्वचा से संबंधी समस्याओं को कम कर देता है.
- उबले अंडे के छिलके का पाउडर बनाकर जार में रखें. और जब भी स्मूदी या फिर सिरीएल्स बनाएं एक चम्मच पाउडर डालकर पीएं. इससे आपको भरपूर मात्रा में कैल्शियम मिलेगा.