• X

    पकौड़े बनाते वक्त ऐसे रखें अरबी के पत्तों का ध्यान

    अरबी की सब्जी टेस्टी होती है उतने ही टेस्टी होते हैं इसके पत्तों के पकौड़े. लेकिन अरबी के पत्ते काफी बड़े होते हैं जिन्हें जिनसे पकौड़े बनानाय या फिर फोल्ड करना थोड़ा मुश्किल होता है. थोड़ी सी सावधानी आपकी मुश्किल आसान कर सकती है...

    टिप्‍स

    - अरबी के पत्ते काफी बड़े होते हैं इसलिए धोने के बाद इन पर तेल लगा लें. ऐसा करने से ये फटेंगे नहीं. (ऐसे बनाएं सॉफ्ट पकौड़े)
    - पकौड़े बनाने से पहले अरबी के पत्तों का डंठल निकाल लें. अगर आप डंठल नहीं निकालेंगे तो वह आपके गले में फंस सकता है. (बांग्ला खिचड़ी बनाने के टिप्स)
    - जब अरबी के पत्तों के पकौड़े बनाने में पत्ते फट जाते हैं तो पत्ते को चकले पर बेलन से हल्के हाथों से बेल लें. ऐसा करने से रोल बनाने में आसानी होगी. (ऐसे नहीं जलेगा आपका पापड़)
    - अरबी के पत्तों पर बेसन का घोल लपटने से पहले जांच लें कि पत्ता कहीं से फटा न हो या फिर किसी पत्ते में डंठल न रह गया हो.

    Photo: Journey Kitchen
    क्या ये टिप्स आपके लिए उपयोगी हैं?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए