• X

    इस रेस्टॉरेंट में आप खुद पका सकते हैं खाना

    क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसा भी रेस्टॉरेंट होगा जहां लोग अपना मनपसंद खाना खुद बना सकते हैं और अपनों को खिला सकते हैं. तो इसकी शुरुआत हो चुकी है, लेकिन भारत में नहीं बल्कि विदेश में.

    विधि

    अक्सर आप किसी महंगे रेस्टॉरेंट जाते हैं और भारी-भरकम रकम खर्चने के बाद भी मनपसंद खाना नहीं मिलता. तो आप सोचते हैं कि इससे बेहतर खाना आप खुद ही पका लेते अगर रेस्टॉरेंट ऐसा करने की इजाजत देता तो. तो मेहरबाना, कदरदान! इसकी शुरुआत हो चुकी है. एक रेस्टॉरेंट ने ऐसी ही पहल की है जो लोगों को रेस्टॉरेंट के किचन में खाना पकाने और खिलाने के लिए खुला है.

    यहां 20 लोगों के लिए खाना बना सकते हैं और उन्हें पार्टी दे सकते हैं. है न कितनी बढ़िया बात. अगर घर में इतने लोगों के लिए पार्टी अरेंज करना मुश्किल हो तो वे इस रेस्टॉरेंट का रुख कर सकते हैं. खास बात यह है कि खाना पकाने में यहां शेफ लोगों की मदद करते हैं और मेहमानों को सर्व करने में वेटर साथ देते हैं. रेस्टॉरेंट में बर्तन धोने का भी टेंशन नहीं है. आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर अपने मनमुताबिक पका सकते हैं.

    लंदन के शोरडिच हाइ स्ट्रीट में द डाइनिंग क्लब रेस्टॉरेंट सिर्फ 13 दिनों के लिए खुला है. जिसकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक है. यह 10 से 25 सितंबर तक खुलेगा. इसकी खास बात यह है कि यहां लोग अपना मनपसंद खाना न केवल पका सकते हैं बल्कि दोस्तों को वाइन और स्कॉच भी सर्व सकते हैं. इसे ikea चला रहा है.

    इस रेस्टॉरेंट में बैठकर आप मीटबॉल्स का भी लुत्फ ले सकते हैं, लेकिन यह मीटबॉल्स इस रेस्टॉरेंट में नहीं बल्कि इसके ठीक सामने की एक कैफे में मिलते हैं. जिन्हें ऑर्डर से मंगाया जा सकता है. Ikea के एक अधिकारी का कहना है कि हमें बहुत खुशी है कि लोग अपनों के साथ हमारे रेस्टॉरेंट में अपने हाथ से पकाते हैं और खिलाते हैं.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    11


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 4
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए