• X

    मैदान में 6 छक्के उड़ाने वाले युवी को पसंद है ऐसा खाना

    भारत के 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत के हीरो रहे युवराज सिंह 10 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उनके एक ओवर की 6 बॉल पर 6 छक्के मारने वाला सीन हर क्रिकेटप्रेमी के जहन में जरूर समाया होगा. इस पल को युवराज ने भी कभी न भूलने वाला पल बताया. साथ ही उन्होंने बताया कि 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलना उनके लिए किसी सपने जैसा रहा.

    युवराज के खेल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे. उन्होंने कितने रन बनाए. कितने रिकॉर्ड्स उनके नाम हैं आदि. लेकिन हम आप आपको उनके बारे में कुछ दूसरी रोचक जानकारी बताएंगे.

    युवराज सिंह 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे, लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण उनका यह सपना अधूरा रह गया. 37 वर्षीय युवराज सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. युवी ने अपना आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला. जबकि आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था. युवराज ने 304 वनडे मैच में 8701 रन बनाए.

    टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रहे युवराज ने 2016 में बॉलीवुड की हिरोइन हेजल कीथ से शादी कर ली थी. इसके बाद से वे एक गंभीर बीमारी की चपेट में भी आए. बीमारी से उबरने के बाद मैदान में कमबैक करना चाहते थे, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.

    युवराज सिंह की फेवरेट चीजों की बात करें तो उनके सचिन तेंदूलकर, एबी डिबिलयर्स, लसिथ मलिंगा और क्रिस गेल उनके पसंदीदा क्रिकेटर्स में हैं. जबकि उन्हें घूमना, किताबे पढ़ना और फिल्में देखना पसंद है. युवराज के पसंदीदा एक्टर्स में शाहरुख खान और काजोल हैं. जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन उनको सबसे अच्छे पॉलिटीशियन लगते हैं.

    अगर युवराज के खान-पान के बारे में बात करें तो उन्हें कढ़ी चावल, गोभी का पराठा और मटर पनीर पसंद है. उन्हें चायनीज खाना उतना पसंद नहीं है, लेकिन कॉन्टिनेंटल फूड से परहेज नहीं है.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए