सायना जैसी बनने के लिए परिणीति का वेजेटेरियन मंत्रा

offline
मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपनी पहचान भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में बनाकर देश का नाम रोशन किया है. उन पर बॉयोपिक बन रही है. इसमें परिणीति चोपड़ा उनका किरदार निभा रही हैं. साइना जैसा दिखने के लिए परिणीति ने अपनी लाइफस्टाइल में खास बदलाव किए हैं.

विधि

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपनी पहचान भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में बनाकर देश का नाम रोशन किया है. उन पर बॉयोपिक बन रही है. इसमें परिणीति चोपड़ा उनका किरदार निभा रही हैं. साइना जैसा दिखने के लिए परिणीति ने अपनी लाइफस्टाइल में खास बदलाव किए हैं. शूटिंग के लिए परिणीति अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रहीं हैं.

परिणीति का सायना की तरह अपनी बॉडी फिजिक को बनाना इतना भी आसान नहीं है. एक स्पोर्ट्स खिलाड़ी जैसा फिगर पाने के लिए परिणीति को काफी मेहनत करनी पड़ रही है. इस दौरान परिणीति बैडमिंटन की तैयारी में खूब पसीना बहा रही हैं.
परिणीति चोपड़ा की फिटनेस का राज छुपा है इस सीक्रेट डाइट में

दरअसल, सायना जैसा फिटनेस लेवल मेंटेन करने के लिए परिणीति ने अपनी डाइट में खास बदलाव किए हैं. परिणीति का कहना है कि जब वो नॉनवेज का सेवन करती हैं तो उन्हें नेगेटिव (नकारात्मक) एनर्जी महसूस होती है जबकी पॉजीटिव यानी सकारात्मक उर्जा की कमी लगती है. इसलिए उन्होंने यह फैसला किया है कि वह नॉन वेज को बिल्कुल त्याग देंगी. उनका मानना है कि शरीर को एनर्जेटिक बनाने के लिए मांसाहार को छोड़ना जरूरी है.

 

View this post on Instagram

Sidoooo this is my version! 🤣🤣🌈 @sidmalhotra #BottleCapChallenge #KHADKEGLASSY OUT NOW!

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

परिणीति बताती हैं कि वो रोजाना नॉन वेज का सेवन नहीं करती हैं. वो काफी समय से नॉन वेज को पूरी तरह से छोड़ना चाहती थीं. परिणीति के मुताबिक नॉन वेज छोड़ना उनका पर्सनल कारण ही नहीं बल्कि अध्यात्मिक कारण भी है और आज इस फिल्म की वजह से उनकी नॉन वेज छोड़ने की तमन्ना पूरी हो चुकी है. परिणीति कहती हैं कि अब वो पूरी तरह से शाकाहारी हो चुकी हैं.

 

परिणीति का कहना है कि शुद्ध शाकाहारी डाइट उनके फिटनेस लेवल के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है. शाकाहारी खाना स्वादिष्ट होने के साथ हेल्दी भी होता है. वो कहती हैं एक अच्छी जीवनशैली जीने के लिए शाकाहारी खाना बहुत मदद करता है. परिणीति कहती हैं कि वो ये सब करके कोई रोल मॉडल नहीं बनना चाहती हैं, लेकिन शाकाहारी खाना उन्हें बेहतर जीवन जीने का रास्ता लग रहा है.