• X

    परिणीति चोपड़ा की फिटनेस का राज छुपा है इस सीक्रेट डाइट में

    परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर एक बार फिर एक साथ पर्दे पर नजर आने वाले हैं. 6 साल पहले इश्कजादे से दोनों ने डेब्यू किया था. अब दोनों अपनी अगली फिल्म नमस्ते इंग्लैंड में दिखेंगे. यह फिल्म 19 अक्टूबर को र‍िलीज होगी. इस फिल्म को विपुल अमृत लाल शाह ने डायरेक्ट किया है.

    इस फिल्म के ट्रेलर में परिणीति काफी खूबसूरत दिख रही है. आज परिणीति भले ही इतनी खूबसूरत लग रही हों लेकिन कभी वो बहुत मोटी थीं. उनका वजन 86 किलो था. जिसे लेकर वो काफी परेशान रहती थीं, लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया. इसके लिए उन्होंने न केवल जिम ज्वाइन किया बल्कि अपनी खान-पान और लाइफस्टाइल में काफी बदलाव किया.

    जानें प्रियंका चोपड़ा की अमेजिंग रेसिपी, जिसे वह खुद बनाती हैं

    परिणीति अपने दिन की शुरुआत जॉगिंग से करती हैं और इसके बाद योगा करती हैं. योग के विभिन्न आसनों के अलावा वह मेडिटेशन भी करती हैं. इसके अलावा मनपसंद एक्टिविटीज जैसे स्विमिंग, हॉर्स राइडिंग उनकी डेली रूटीन में शामिल है. कैलोरी बर्न करने के लिए परिणीति डांसिंग और कार्डियो एक्सरसाइज का भी सहारा लेती हैं.

    किसकी नसीहत ने बदला अर्जुन कपूर का लुक, दिखने लगे फिट

    ऐसा नहीं है कि परिणीति ने वजन कम करने के लिए सिर्फ वर्कआउट पर ध्यान दिया बल्कि अपनी डाइट पर भी खास ध्यान दिया. परिणीति ने वेट लॉस प्लान के दौरान पिज्जा, बर्गर, पास्ता सहित तमाम फास्ट फूड्स खाना बंद कर दिया था. हालांकि ये उनके फेवरेट फास्ट फूड्स थे. इसके साथ उन्होंने कड़ाई से उस प्लान का पालन भी किया.

    ऐसा है परिणीति चोपड़ा का डाइट प्लान


    परिणीति दिन की शुरुआत गुनगुने नींबू पानी से करती हैं. जबकि ब्रेकफास्ट में एक गिलास के दूध के साथ मक्खन-ब्रेड, दो एग्स व्हाइट और जूस पीना पसंद करती हैं.
    लंच में वह दाल, रोटी, ब्राउन राइस, हरी पत्तेदार सब्जियां और सलाद लेती हैं. पोस्ट लंच में फैट फ्री योगर्ट या फिर ग्रीन.
    जबकि डिनर में कम तेल वाला सादा खाना, एक गिलास दूध और चॉकलेट शेक शामिल होता है. परिणीति सोने से दो घंटे पहले हर हाल में अपना डिनर कर लेती हैं.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए