• X

    आपकी रोमांस ड्राइव को बढ़ा देंगे ये 12 सुपर फूड

    कुछ फल-सब्जियां ऐसी होती हैं जो प्रोटीन के साथ यौन क्षमता भी बढ़ाती हैं. अगर अपनी दिनचर्या में इन चीजों को शामिल करेंगे तो अपने पार्टनर को खुश रख सकते हैं. तो जानें किन-किन चीजों के इस्तेमाल से दाम्पत्य जीवन को खुशनुमा बना सकते हैं आप.

    स्ट्रॉबेरी
    स्ट्रॉबेरी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए अच्छा फल माना गया है. इसका असर तुरंत तो नहीं होती, लेकिन अधिक मात्रा में इसका इस्तेमाल करने से घंटों तक इसका असर रहता है.
    (अनियमित पीरियड्स से परेशान हैं तो पिएं ये)

    अनानास
    अनानास में मैंगनीज होता है जो सेक्स के लिए शरीर के हार्मोन्स को बढ़ाता है. अनानास मैंग्नीज का सबसे अच्छा स्रोत है. इससे शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिसकी कमी से गर्भ धारण करने में भी परेशानी हो सकती है.

    अंडे
    अंडे में मौजूद विटमिन B-5 और विटमिन B-6 स्ट्रेस को कम करने और सेक्स की सहज प्रवृत्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं. इसके साथ ही अंडा खाने से ओवरऑल हेल्थ और फिटनेस भी बनी रहती है.
    (खाने-पीने में ये चीजें शामिल कीजिए, नहीं होंगे दिल के मरीज)

    लहसुन
    लहसुन में मौजूद कामोत्तेजक गुण महिला और पुरुष दोनों में सेक्स की प्रवृत्ति और लिबीडो को बढ़ाते हैं. तो अपनी कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए हर दिन लहसुन खा सकते हैं.

    संतरा
    ये मीठा और आकर्षक फल है जिसका इस्तेमाल अपने पार्टनर को लुभाने और रिझाने के लिए चॉकलेट के बेहतर विकल्प के रूप में किया जा सकता है.
    (एक फल बदल सकता है आपकी सेक्स लाइफ)

    तरबूज
    यह नाइट्रिक ऑक्साइड को उन्नत करने में मदद करता है जो रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद करने के साथ-साथ सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करता है. इसके सेवन से पुरुषों में नपुंसकता की समस्या कुछ हद तक कम होती है और दाम्पत्य जीवन उन्नत हो पाता है. इसलिए तरबूज का सेवन करें और अपने नीरस जीवन में चार चांद लगाएं.

    (ये चीजें खाकर आप भी बना सकते हैं रितिक-रणवीर जैसी बॉडी)

    लौंग
    लौंग आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए काफी असरदार है. इसलिए जितना हो सके लौंग का सेवन अपने खाने के साथ शुरू करें. हां, अलग दिल के मरीज हैं तो डॉक्टर से पूछे बिना इसका ज्यादा सेवन न करें.

    केसर
    केसर पेट और सेक्स लाइफ के लिए बहुत लाभदायक है. इसे चावल या दूध के साथ खाने से अत्यधिक लाभ होता है. केसर के फायदों के बारे में हम अपने दादी-नानी से अक्सर सुनते आ रहे हैं.
    (भुने चने और गुड़ खाने के ये फायदे चौंका देंगे आपको)

    चॉकलेट
    चॉकलेट में दो तरह के केमिकल्स होते हैं. एक phenylethlamine जो शरीर में उत्तेजना बढ़ाते हैं. दूसरा कैमिकल methylxanthines जिससे शरीर में डोपामीन का बहाव बढ़ता है. ये दोनों रसायन सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए मददगार है. चॉकलेट उत्तेजना, प्रेम, और जुनून की भावना को बढ़ाकर कामइच्छा की ओर लाती है. (चिलगोजा खाने के फायदे चौंका देंगे)

    मिर्च
    मिर्च आपके सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आपके मूड को तैयार करता है. मिर्च के सेवन से एंडोरफीन निकलता है, जो आपके मूड को अच्छा करता है. और मूड अच्छा होने के कारण आपका मन इसकी तरफ आकर्षित होता है.

    सेब
    अपनी डाइट में एपल शामिल करने से आपकी सेक्स लाइफ अच्छी होती है. एक स्टडी के मुताबिक रोजाना सेब खाने से महिलाओं में कामवासना तीव्र होती है.
    (तो इसलिए जरूरी है अंडे का योक खाना)

    अनार
    एक शोध के मुताबिक अगर कोई महिला या पुरुष रोजाना अनार का जूस पीता या पीती है तो उसके सेक्स ड्राइव में तेजी से बढ़ोतरी होती है. वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि अनार का जूस सेक्स पावर बढ़ाने में वियाग्रा की तरह काम करता है.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए