• X

    पास्ता को टेस्टी बनाने के जरूरी टिप्स, बढ़ जाएगा

    कई बार घर में पास्ता बनाने पर ये चिपके हुए रहते हैं तो कहीं कच्चे रह जाते है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो यहां जान लीजिए इन्हें उबालने के टिप्स.

    विधि

    - पास्ता उबालने के लिए हमेशा पर्याप्त मात्रा में पानी रखें. कम पानी में पास्ता उबालने पर ये ठीक से उबलेंगे नहीं और आपस में चिपकेंगे.
    - पास्ता उबालने के लिए पानी में पहले नमक डालकर गर्म करें. जब पानी में उबाल आ जाए तो इसमें पास्ता डालकर उबालें. ऐसा करने से पास्ता आपस में चिपकेगा नहीं बर्तन के किनारे पर भी नहीं लगेगा.


    - कई लोग पास्ता उबालते ही पानी में तेल डाल जाते हैं. जबकि ऐसा करने से बचना चाहिए. पास्ता को गर्म पानी से निकालने के बाद या फिर इसमें सॉस डालते वक्त बटर या तेल डाल सकते हैं.

    ये है पास्ता बनाने का शानदार तरीका, स्वाद आएगा सभी को पसंद

    - पास्ता उबालने के बाद इसका सारा न निकालें. ऐसा करने पर पास्ता सूखने लगता है. अगर थोड़ा-पानी इसमें रहने देंगे तो यह टेस्टी और जूसी लगेगा.
    - बढ़िया टेस्ट लाने के लिए गर्म पास्ता में ही सॉस डालें. जब पास्ता उबल रहा हो तो तभी सॉस बनाने की तैयार शुरू कर दें. अगर गर्म पास्ता में ठंडा सॉस डालेंगे तो स्वाद में अंतर हो जाएगा.

    अगर चर्बी घटानी है तो पिज्जा नहीं पास्ता खाएं...

    - अगर आप घर में पास्ता का आटा तैयार कर रही हैं तो आटे में पालक प्यूरी या चुकंदर का पेस्ट डालकर इसे और भी हेल्दी बना सकती हैं.
    Photo- Getty Images
    Tags- पास्ता उबालने के टिप्स, how to boil past perfectly, tips how to boil pasta
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    1


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए