• X

    दुनिया का सबसे महंगा पान, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

    विधि

    पान भारत की सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली चीज है जिसे अक्सर लोग खाना खाने के बाद खाना पसंद करते हैं. अब तक आपने 10 या 20 रूपये का पान ही खाया होगा या ज्यादा से ज्यादा 100 रूपये का पर महाराष्ट्र के औरंगाबाद के तारा पान सेंटर में बेचा जा रहा है 5000 रूपये में कोहिनूर पान. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना 5000 रूपये का पान.
    (पीते हैं प्लास्टिक की बोतल से पानी तो हो जाएं सावधान)

    यह पान खासतौर पर कपल्स के लिए तैयार किया गया है. इस पान की खासियत यह है कि यह पान कपल्स के बीच प्यार और आर्कषण को और बढ़ाएगा. इससे भी अहम बात यह है कि अगर आप पान विक्रेता का यकीन करें तो इस पान का असर दो दिन तक लगातार रहेगा. इस पान के खाने वालों पर प्यार का खुमार दो दिन तक छाया रहेगा और सेक्स लाइफ भी बेहतर बनेगी. 
    (खड़े होकर खाते हैं खाना तो हो जाएं सावधान
    )

    इस पान को रंगीन पैकेट्स में बेचा जा रहा है और इसके अलग-अलग प्रकार भी हैं जो पुरूष और महिला के लिए अलग-अलग बनाए गए हैं. पुरूष के लिए तैयार किए जाने वाले पान में मस्क (musk), अगर (agar) का इस्तेमाल किया गया है. ये एक ऐसे तरल खुशबू वाले पदार्थ हैं जो पश्चिम बंगाल में खूब पाए जाते हैं और अगर इन सामग्रियों का हिसाब लगाया जाए तो इनकी कीमत 7 लाख रूपये प्रति किलोग्राम की होगी. इस पान में केसर, गुलाब और भी कई अन्य सीक्रेट सामग्री का इस्तेमाल किया गया है.
    (खून की कमी से परेशान हैं तो अपनाएं ये टिप्स
    )

    मोहम्मद सर्फुद्दिन सिद्दीकी इस दुकान के मालिक हैं और वे इस दुकान को 30 साल से चला रहे हैं. इस पान को कुवैत, साउदी अरब और दुबई में भी भेजा जाता है.

    Photo- indiatimes.com

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    14


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 2
Poor 2

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए