नूडल्स को इन ट्विस्ट के साथ पकाएं, टेस्ट बढ़ जाएगा

offline
अगर आप एक सी बनने वाली चीजें खाकर बोर हो जाते हैं और खाने में ट्विस्ट देना पसंद करते हैं तो नूडल्स को इस अंदाज में बनाएं. बच्चे क्या बड़े भी मजे से खाएंगे.

विधि

  लेमन फ्लेवर वाला नूडल्स
- नूडल्स बनाते वक्त इसमें लेमन ग्रास, नींबू की पत्तियां या फिर लेमन जेस्ट डाल सकते हैं. इसका इसका स्वाद बढ़ जाएगा.

ड्राईफ्रूट्स वाला नूडल्स
- अगर बच्चों को नूडल्स खिलाकर अट्रैक्ट करना चाहती हैं तो इसमें मूंगफली के दाने या बादाम के टुकड़े डालकर बनाएं. यकीन मानिए नूडल्स का स्वाद बढ़ने के साथ ही इसकी गार्निशिंग का लुक भी बदल जाएगा. (चिली गार्लिक नूडल्स )

तरी वाला नूडल्स
- मीट, चिकन या सब्जियां की तरी में भी आप उबले नूडल्स मिलाकर बढ़िया डिश बना सकते हैं.
(15 मिनट में बनेगा यह चिकन, जूसी और स्वाद में मजेदार)

टमाटर की चटनी वाला नूडल्स
- टमाटर तो यूं भी नूडल्स में पड़ता है. अगर ताजे टमाटर को पीस करके, इसमें एक चुटकी काली मिर्च, स्वादानुसार नमक, एक छोटा चम्मच सोया सॉस और विनेगर (सिरका) मिले पानी में नूडल्स उबाल लें तो इसका स्वाद बेहद उम्दा लगेगा.

वेज नूडल्स
- नूडल्स जब आधे पक जाएं तो इसमें बीन्स, ब्रॉकली, मटर और गाजर भी काटकर डाल सकते हैं. पूरा पकने तक इसे चलाते रहें. फिर इसे अपने फेवरेट सॉस के साथ खाएं.
(चिकन एंड ब्रॉकली नूडल्स विद सेसमी ऑयल एंड सेसमी)

मूंगफली और तिल वाली नूडल्स
- नूडल्स को तिल और मूंगफली का ट्विस्ट देकर भी टेस्टी बनाया जा सकता है. करना बस इतना है कि एक बड़ा चम्मच भुना तिल और छिली हुई भुनी मूंगफली को दरादरा पीस लें. फिर एक छोटे प्याज बारीक काट लें. फिर इसमें हरी मिर्च और थोड़ा हरा धनियापत्ती काट लें. आधी सामग्री को नूडल्स में मिला लें और बाकी बची सामग्री को नूडल्स सर्व करते समय ऊपर से बुरक कर गार्निश कर लें. (इस तरह उबालें परफेक्ट नूडल्स)