यहां मिलते हैं 17 तरह के गोलगप्पे...

offline
तीखा पानी...मीठा पानी...यहां मिलेगा 17 तरह के गोलगप्पों का स्वाद...

विधि

स्ट्रीट फूड अगर आपको बहुत पसंद है और उसमें भी गोलगप्पे का स्वाद आप कभी चख सकते हैं तो आपको ये खबर पढ़कर खुशी होगी. खाने के शौकीन लोगों की संख्या सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि कोलकता में काफी है और यहां के स्ट्रीट फूड के स्वाद के क्या कहने.

कोलकाता में गोलगप्पों को फुचका कहा जाता है और इनका तीखा चटपटा स्वाद दिल्ली के गोलगप्पों और मुंबई की पानीपूरी से थोड़ा अलग होता है. यहां की अलीपुर रोड की एक गली में इस स्वाद और भी कई तरह की अलग-अलग वैराइटी लेकर आए हैं प्रवेश जिनकी शॉप पर आपको फुचके के 17 स्वाद मिलेंगे जिसमें से चॉकलेट फुचका यहां की खासियत है.

नाम सुनते ही आ गया न मुंह में पानी तो सोचिए यहां पर मिलने वाले और 16 गोलगप्पों का स्वाद कितना लजीज होगा. प्रवेश के फुचकों की एक और बात यहां पर लोगों की भीड़ जमा करने के लिए काफी है. इस शॉप पर मिलने वाले फुचकों का पानी मिनरल वॉटर से बना होता है जो पूरी तरह से हाइजीनिक होता है.

प्रवेश के यहां आने वाले ज्यादातर लोग उनके यहां लगभग रोज ही आते हैं और हर रोज एक नई वैराइटी का फुचका ट्राई करते हैं. यहां पर मिलने वाले फुचकों में घुघनी फुचका, रॉकेट फुचका, आलू दम फुचका, दही फुचका, बुलेट फुचका, पकौड़ी फुचका, शेजवान फुचका, चना मसाला फुचका, टमाटर चाट फुचका मेन हैं और इसी के साथ यहां पर आपको तीन तरह का पानी भी चखने को मिलेगा.

अगर कोलकाता जाने का प्लान बना रह हैं तो यहां पर जाकर इन फुचकों को खाना न भूलें.