• X

    सिंगिंग ही नहीं, कुकिंग में भी बेस्ट हैं आशा भोसले

    आशा भोसले की आवाज में जो जादू है वैसा ही स्वाद उनके हाथों से बने खाने में भी मिलता है. आशा ताई न केवल अपने सिंगिंग से जानी जाती हैं बल्कि वे खाना बनाने में भी माहिर हैं.

    विधि

    आशा भोसले की आवाज में जो जादू है वैसा ही स्वाद उनके हाथों से बने खाने में भी है. आशा ताई न केवल अपने सिंगिंग से जानी जाती हैं बल्कि वे खाना बनाने में भी माहिर हैं. गाने के साथ ही उन्हें हमेशा से खाना बनाने का शौक रहा है. उनके हाथों में ऐसा जादू है कि उनकी बनाई हुई कई लजीज डिशेज बहुत पॉपुलर हैं. शायद यही वजह है कि बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियां उन्हें कड़ाही गोश्त और बिरयानी बनाकर खिलाने के लिए कहती रहती हैं. खासतौर से कपूर परिवार उनके हाथ की बनी दाल, पाया करी और गोवा की खास गोअन फिश की दिवानी है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक इंटरव्यू में उनसे पूछा था कि, अगर उनका सिंगिंग कैरियर खत्म हो जाता तो वो क्या करतीं. आशा ताई ने जवाब दिया कि, 'मैं एक कुक होती, चार घरों में खाना पकाती और पैसे कमाती.'


    (कुछ इंटीरियर है दुबई के वाफी मॉल में आशा के रेस्टोरेंट का)

    खाने को लेकर आशा ताई का ऐसा प्यार है कि वो अपने नाम से कई रेस्तरां चलाती हैं. दुबई और कुवैत में उनके Asha's नाम से रेस्टोरेंट हैं. जहां उत्तर और पश्चिम भारत के पारंपरिक पकवानों को परोसा जाता है. आशा भोसले ने दुबई के वाफी सिटी में भी रेस्तरां खोला है. इसके साथ कुवैत के द एवेन्यू मॉल, मरीना मॉल और स्पून कॉम्प्लेक्स में उनके तीन रेस्तरां हैं. इसके अलावा अबू धाबी में खलडिया मॉल और दुबई के मॉल ऑफ अमीरात में भी उनके asha's फूड चैन के रेस्टोरेंट हैं. यूके के बर्मिंघम में उन्होंने नया रेस्तरां खोला है. आशा की इन रेस्टोरेंट चैन में 20 फीसदी की हिस्सेदारी है.
    (अवधी दमगोश्त कच्ची बिरयानी का खुल गया राज!)

    (दुबई के Asha's रेस्टोरेंट का मेन्यू कार्ड. इसमें आशा ताई ने राहुल देव बर्मन की पसंदीदा डिश को जगह दी है.)

    आशा के पास इतना सब कुछ देखने का समय नहीं होता तो यह सब वफी ग्रुप की देख-रेख में चलता है. वह सिर्फ किचन को देखती हैं. खाने के लिए अपने शौक को बनाए रखने के लिए उन्होंने बकायदा 6 महीने की शेफ ट्रेनिंग भी ली थी.
    (आज भी सचिन नहीं भुला पाए इनके हाथों के खाने का स्वाद)

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए