• X

    पराठे खाइए और 5100 का इनाम पाइए...

    पराठे खाने के शौकीन हैं तो आपको यह बात जानकर खुशी होगी कि पराठे खाने पर आपको पैसे मिलेंगे लेकिन शर्त सिर्फ ये है कि 50 मिनट में तीन पराठे खाने होंगे...

    विधि

    खाने में गरमागर्म पराठे, अचार और दही मिल जाए तो बात बन जाती है. लेकिन भरवां पराठे 3-4 से ज्यादा खाए नहीं जाते और अगर टेस्ट थोड़ा ज्यादा अच्छा हुआ तो 4 या 5 पांच में ही बस हो जाती है.

    अगर आपको टेस्टी खाने का शौक है और उसके लिए आपको पैसे मिले तो क्या आप 50 मिनट में तीन पराठे खा सकते हैं. जी हां रोहतक के एक पराठे वाले ने चुनौती दी है कि अगर कोई उन के यहां के तीन परांठे 50 मिनट के अंदर खाकर दिखा दे तो उसे ईनाम में नकद के साथ-साथ जीवनभर के लिए मुफ्त परांठे खिलाए जाएंगे.

    अगर आपके दिमाग में भी ये बात आ रही है कि 3 परांठे खाने में कौन सी बड़ी बात हैं तो जरा इन पराठों की असलियत भी जान लीजिए.
    - यहां के एक पराठा लगभग 1.2 किलोग्राम के बराबर है.
    - वहीं परांठे की साइज करीब 1 फुट 6 इंच हैं.
    - पराठे तेल में नहीं बल्कि शुद्ध देसी घी में बनाएं जाते हैं.
    - पिछले 10 साल में केवल 2 लोग ही इस चुनौती को पार कर पाएं है. यहां के मीडियम पराठे का रेट 90 रुपये से शुरू है. वहीं स्पेशल फुल साइज का रेट 150 रुपये से स्टार्ट है.

    इस चैलेंज को पूरा करने वालों को ईनाम में 5100 रूपए नकद मिलेगा. 1 लाख रुपए की जीवन बीमा पॉलिसी मिलेगी. सबसे खास उसे जीवनभर मुफ्त में परांठे खाने को मिलेंगे.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    407


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    4
    टैग्स
Excellent 151
Good 67
Average 15
Poor 23

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए