• X

    न्यू ईयर पार्टी में किस ड्रिंक को कैसे सर्व करें?

    पार्टी में अगर ड्रिंक्स सर्व करनी हैं तो जान लें कि खाने की तरह इसके भी कॉम्ब‍िनेशंस होते हैं. यहां हम बता रहे हैं कुछ खास तरह के ड्रिंक्स बनाने का तरीका, जो आपकी पार्टी में चार चांद लगा देंगे...

    विधि

    ड्रिंक्स में ऐसा नहीं होता कि आप किसी भी ड्रिंक और फ्लेवर में कुछ भी मिक्‍स करके कॉकटेल बना लें, हरेक के लिए कुछ अलग रूल्‍स होते हैं और अलग-अलग इंग्रेडिएंट्स भी. वोदका से लेकर वाइन, रम, व्हिस्की और बियर के साथ डिफरेंट जूसेस और सोडा या कुछ साफ्ट ड्रिंक्‍स मिलाकर इंट्रस्‍टिंग कॉकटेल्स बनाई जा सकती हैं.

    व्‍हिस्‍की एक आइडियल ड्रिंक
    इसके साथ आप सोडा, वॉटर, आइस और कोक को मिक्स करके कॉकटेल बना सकते हैं. इसमें शुगर सि‍रप एड करने से भी बहुत इंट्रस्‍टिंग फ्लेवर तैयार होता है. व्हिस्की में आइरिश क्रीम, चॉकलेट लिकर और डार्क चॉकलेट आइसक्रीम मिलाकर भी एक यूनीक कॉकटेल तैयार हो सकती है.

    जूस के साथ बीयर
    कई लोग बीयर को ड्रिंक ही नहीं मानते. फिर भी इसके साथ लिम्का जैसे कोल्ड ड्रिंक्स का कॉम्बिनेशन अच्छा हो सकता है. एकदम डिफरेंट टेस्ट के लिए अपनी पसंद के बीयर फ्लेवर में क्लेमेटो, लेमन जूस और ऑरेंज जूस का कॉम्बिनेशन भी बना सकते हैं.
    सर्दियों में ब्रैंडी पीना क्या सही में फायदेमंद है? ये है जवाब

    वाइन को ऐसे लें
    अगर आपकी पार्टी में हार्ड ड्रिंक प्रिफर करते हैं तो वाइन के साथ सोडा मिक्‍स करके कॉकटेल बना सकते हैं. वहीं इसे हल्का करने के लिए ड्रिंक में एप्पल जूस, ऑरेंज जूस और चेरी का कॉम्बिनेशन बेस्ट रहेगा. फ्लेवर बढ़ाने के लिए वाइन को ऑरेंज, एप्पल, पाइनएप्पल और पीच के पीसेज के साथ सर्व कर सकते हैं.

    वोदका के साथ ये करें
    वोदका कई फ्लेवर्स में आती है और हार्ड ड्रिंक के शौकीन इन्‍हीं को मिक्स करके ड्रिंक बनाते हैं. हालांकि यह बेकार आइडिया है. बेहतर होगा कि वोदका के अपने पसंदीदा फ्लेवर को ऑरेंज जूस, एप्पल जूस, कैनेबरी जूस, लेमनेड या रैसबेरी जूस के साथ मिक्‍स करें.

    रम
    रम काफी स्‍ट्रॉन्ग होती है. इसलिए इसके साथ कोक, डाइट कोक पर फेक्‍ट मैच करते हैं. इसे और बेहतर तरीके से प्रेजेंट करने के लिए रम की कॉकटेल में एक दिन पहले से नीबू के कुछ टुकड़े रख दें. फिर उस रम में पुदीने की कुछ पत्तियां डालकर सर्व करें. इसके अलावा आप रम में स्पियरमिंट, लाइम, ग्रेपफ्रूट जूस और क्लब सोडा भी मिक्स कर सकते हैं. साथ ही सर्दियों में रम के साथ हल्का-सा गर्म पानी रखें. इससे रम का मजा दोगुना हो जाएगा.
    तो इसलिए शराब पीने से हो जाता है नशा

    जैपनीज या चाइनीज वाइन
    अगर पार्टी में जैपनीज साके और चाइनीज वाइन रखा है तो मेहमानों को जरूर बता दें. कई शराब को पीने से पहले स्मेल करना होता है जिसके बाद ही उस शराब मजा है. वहीं अगर आप मेजबान हैं तो आपको भी पता होना चाहिए किस वाइन के साथ क्या मिलाया जाता है. कई वाइन्स में पानी, बर्फ या कोल्डड्रिंक नहीं मिलाया जाता है. इन्हें नीट यानी सादा ही पिया जाता है.


     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    6


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 2
Poor 2

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए