• X

    लंबे समय के लिए रखें अदरक-लहसुन का पेस्ट ताजा...

    अदरक-लहसुन का पेस्ट डेली कुकिंग का एक अहम हिस्सा है. ऐसे में अगर इसे एक ही बार में बनाकर कई दिनों के लिए रख लिया जाए तो बड़ी ही आसानी हो जाए. तो पकवानगली बता रहा है कुछ ऐसे आसान टिप्स जिन्हें अपनाकर आप कई दिनों के लिए रख सकते हैं अदरक-लहसुन के पेस्ट को एकदम सुरक्षित...

    टिप्‍स

    - पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले अदरक और लहसुन को धोने के बाद अच्छी तरह से सुखा या पोंछ लें. ध्यान रखें कि पानी बिल्कुल भी मौजूद न रहे.  (न फेंके सूखे अदरक को)
    - अदरक और लहसुन पीसते वक्त पानी का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें. इन्हें बिना पानी के ही पीसकर रखें.  (20 सेकेंड में लहसुन छीलें)
    - पूरे पेस्ट को एकसाथ एक ही डिब्बे में स्टोर न करके, अलग-अलग छोटे-छोटे डिब्बो में रखें. जरूरत के अनुसार डिब्बे से निकालकर यूज करें. (गाजर अदरक का सूप)
    -
    पेस्ट जब एक डिब्बे से जब खत्म हो जाए तभी दूसरा डिब्बा खोलें.
    -  फ्रिज में पेस्ट को साइड डोर में नहीं बल्कि बिल्कुल अंदर की तरफ सीधे हवा के सामने रखें. जितनी ज्यादा ठंडक मिलेगी, पेस्ट उतना ही सही रहेगा.   (पुदीना-लहसुन पराठा)
    - पेस्ट में थोड़ा तेल डालकर रखने से भी यह बिल्कुल ठीक रहता है.
    क्या ये टिप्स आपके लिए उपयोगी हैं?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए