• X

    ये है अरविंद केजरीवाल की खाने में पसंद

    8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाले अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आम आदमी पार्टी अब तीसरी बार दिल्ली में अपनी सरकार बनाने जा रही है.

    हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल ने अपने पसंदीदा खाने का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि उन्हें चाइनीज खाना काफी पसंद है. वे अपने और अपनी पत्नी के जन्मदिन पर, साथ ही सालगिराह पर भी दिल्ली में स्थित कनॉट प्लेस के "टेस्ट ऑफ चाइना" में चाइनीज लंच करना पसंद करते हैं. यह उनके आम आदमी पार्टी का भी फेवरेट फूड जॉइंट है.

    इतना ही नहीं, चाइनीज के अलावा अरविंद केजरीवाल को गोल गप्पे खाना भी बहुत पसंद है. अक्सर वे घर पर मंगवाकर ही गोल गप्पे खाते हैं. अपने IIT के दौरान उन्हें मैस का खाना बहुत कम पसंद आता था और ऐसे में वे बाहर जाकर खाना खाते थे, लेकिन पैसे की बचत को ध्यान में रखते हुए बहुत ही कम बाहर जाना हो पाता था.

    इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि वे राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी को अपने घर पर क्या खिलाना पसंद करेंगे तो दोनों के जवाब में उन्होंने रोटी-सब्जी ही कही. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वे घर आए मेहमानों को उनकी पसंद का खाना परोसना चाहेंगे बशर्तें वो सारी चीजें घर पर मौजूद हों.

    बता दें अरविंद केजरीवाल खाना खाने के साथ इसे बनाने में भी काफी रुचि रखते हैं. वे रोटी, आलू की सब्जी और आलू पराठा बनाते रहते हैं. जहां तक मीठा खाने की बात है, उन्हें जलेबी बहुत पसंद है पर डायबिटिक होने की वजह से वे मीठा बिल्कुल नहीं खाते हैं.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए