• X

    UN में भाषण देने गयी सुषमा को जब परोसा गया भारतीय खाना

    देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. दिल्ली के एम्स अस्पताल में सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली.

    विधि

    देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. दिल्ली के एम्स अस्पताल में सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली. विदेश मंत्री के तौर पर जब सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क गईं थीं तो वहां शेफ विकास खन्ना ने उनके खाने का इंतजाम किया था. शेफ द्वारा उन्हें भारतीय खाना सर्व किया गया. उस समय नवरात्रि चल रहे थे तो शेफ ने सारा खाना नवरात्रि को ध्यान में रखकर बनाया था. इसमें कुट्टू के आटे की रोटी और कद्दू की सब्जी का सूप आदि कई ऐसी रेसिपी जो नवरात्रों में खाया जाता है. खाना भारतीय टेस्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया था. अपने सम्मेलन के दौरान सुषमा को न्यूयॉर्क में भी पूरी तरह से भारतीय खाना खाने को मिला.
    सुषमा स्वराज आज हमारे बीच नहीं रहीं. देश की सबसे प्रखर वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि.
    Photo: Reuters
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    5


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 2
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए