• X

    ये सुपर फूड खाएंगे तो ऐसा लगेगा मानो उम्र थम सी गई

    कहा जाता है कि सही खान आपकी सेहत बनाने में काफी मददगार साबित होता है. अच्छा खाने से आप फिट रहेंगे, ब्लड सर्कुलेशन बढ़िया रहेगा. अच्छा आपके जीन की ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. ऐसे ही कुछ खास चीजों के बारे में हम बता रहे हैं जिनके सेवन आप स्वस्थ और हष्टपुष्ट बने रह सकते हैं. ये चीजें आगे चलकर आपके बच्चे के लिए भी अच्छी साबित होंगी.

    लहसुन
    लहसुन के फायदों का कोई जवाब नहीं. रोज लहसुन की 2 से 3 कलियां खाना बहुत लाभकारी हो सकता है. इसमें एलीसिन होता है जो रक्त संचार को बढ़ाने का काम करता है. आप लहसुन को शहद के साथ खाएंगे तो और भी अच्छा है.
    (ये हैं लहसुन और शहद के कॉम्बिनेशन के जबरदस्त फायदे)

    केला
    केला उर्जा का बहुत बढ़िया श्रोत है. इसमें मौजूद फाइबर, पोटौशियम और मैग्नीशियम शरीर को मजबूत बनाते हैं. इसके सेवन से लंबे समय तक शरीर को ऊर्जा मिलती है.

    चना
    भुने हुए चने अगर सही तरीके से चबा-चबाकर खाए जाएं तो इससे गजब की ताकत हासिल हो सकती है. सूखा चना कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, नमी, चिकनाई, रेशे, कैल्शियम, आयरन व विटामिन्स का अच्छा स्त्रोत है. भीगे हुए चने खाकर ऊपर से गुनगुना दूध पीने से आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं.

    (भुने चने और गुड़ खाने के ये फायदे चौंका देंगे आपको)

    टमाटर
    टमाटर के पेस्ट में शहद डालकर सुबह नाश्ते से एक घंटे पहले खा लें. इससे आपकी सभी सेक्सुअल समस्या खत्म हो सकती है और संभोग शक्ति भी बढ़ती है साथ ही शरीर की कमजोरी भी दूर होगी. टमाटर खाने से पुरुषों में कैंसर का खतरा भी कम होता है.

    अखरोट
    अखरोट में स्पर्म को मजबूत बनाने के गुण होते हैं. यह स्पर्म में शुक्राणुओं की संख्या, शुक्राणु की आयु , गतिशीलता और कार्याविधि में वृद्धि कर सकता है. अखरोट यौन शक्ति की कमजोरी भी दूर करता है. ताकत बढ़ाने के लिए अखरोट का सेवन बहुत फायदेमंद है.

    अंडा
    अंडे के योक (पीला हिस्सा) में बहुत से गुण होते है जो मर्दों के लिए काफी मददगार सिद्ध होते हैं. खास कर जिम जाकर एब्स बनाने वाले मर्दों को अंडे के योक का सेवन करना चाहिए क्योंकि इसमें कैल्शियम, प्रोटीन भरपूर मात्रा होते हैं, जो स्वास्थ संबंधी परेशानियों से बचाए रखता है. कई लोग उबले अंडे तो खाते हैं लेकिन इसका पीला भाग छोड़ देते हैं. जबकि यह फायदेमंद साबित हो सकता है.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए