• X

    बंगाल की दीदी आखिर क्या खाकर लाती हैं इतनी एनर्जी

    सजावट के लिए


    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चर्चा में है. वैसे दीदी अपने फैसलों और राजनीतिक उठा-पटक की वजह से खबरों में बनी रहती हैं. इस बार वे केंद्र सरकार से सीधे टकरा गई हैं.

    पश्चिम बंगाल के कमिश्नर राजीव कुमार का नाम चिटफंड घोटाले से जुड़ा है. इस केस में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) उन्हें रविवार को गिरफ्तार करने गई थी. जिसके विरोध में ममता बनर्जी धरने पर बैठ गईं थीं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई की और तीसरे दिन ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया.

    धरने के दौरान भी दीदा काफी एक्टिव और ऊर्जा से लबरेज लग रही थीं. क्या आप जानते हैं उनकी सेहत का राज क्या है. आखिर बंगाल की दीदा खाती क्या हैं जिससे वो इतनी एक्टिव रहती हैं.

    रैली के दौरान क्या खाते हैं आपके चहेते राहुल और PM मोदी?

    ममता दीदी का नाश्ता हमसे सबसे अलग है. वे नाश्ते में पफ राइस यानी मुरमुरे और चाय पीना पसंद करती हैं. नाश्ता करने से पहले वे बाकायदा आधा घंटे तक ट्रेडमिल पर दौड़ती हैं ताकि फिट रह सकें.

    दोपहर में हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं. खान-पान को लेकर वह सेलेक्टिव हैं. ममता दीदा को तला और ज्यादा तीखा खाना पसंद नहीं है. लेकिन उनके खाने में मुरमुरे, चाय और चॉकलेट जरूर शामिल रहता है. कभी-कभार डीप फ्राइड पोटैटो फिटर्स खाती हैं जिसे बांग्ला में अलुर चॉप बोला जाता है. यह उनकी फेवरेट डिश है. इसके अलावा उन्हें बंगाल के ट्रेडिशनल खान-पान भी भाते हैं. जबकि रैली के दौरान खुद हाइड्रेड रखने के लिए खूब सारा पानी और जूस पीती हैं.

    बेहद लजीज है ये पराठा, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी है फेवरेट

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए