• X

    7 करोड़ का केक, बनाने में क्या-क्या लगा?

    केक तो आमतौर पर ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं. आजकल के ट्रेंड को देखते हुए कहा जा सकता है कि केक के बिना फंक्शन अधूरा सा ही लगता है. बर्थ डे हो या फिर कोई स्पेश्ल ओकेजन, केक काटना तो आम बात है. आप सभी ने कई तरह के केक देखे होंगे और खाया भी होगा. फ्लेवर और डिजाइन के हिसाब से केक की कीमत अलग-अलग होती है. एक ऐसा केक भी बनाया गया है जिसकी कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है.

    दरअसल, दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में दुल्हन की तरह दिखने वाला एक पुतला तैयार किया गया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, लेकिन असल में ये कोई पुतला नहीं है बल्कि दुनिया का सबसे मंहगा केक है. इस केक का स्वाद कैसा होगा ये अलग बात है, लेकिन इसकी कीमत चौंकाने वाली है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस केक की कीमत 1 मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ रुपये है. इसकी खास बात यह है कि इसे खाया भी जा सकता है. इसे बनाने में खाने योग्य 3 कैरट के हीरे और लेसवर्क का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा 1 हजार अंडे और 20 किलो चॉकलेट भी लगी है. इतना ही नहीं, इसकी सजावत करने में 5 हजार फूल और मोती का इस्तेमाल किया गया है. इस केक की लंबाई 182 cm है. केक को तैयार करने में 10 दिन का समय लगा है. केक का वजन 120 किलो है. इसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री की वजह से यह केक इतना मंहगा है. यह केक इतना आकर्षक है कि दूर-दूर से लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा हो रही है.
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए